Move to Jagran APP

युवाओं के हक के लिए सड़क से संसद तक होगा आंदोलन : करिश्मा

एनएसयूआइ की महामंत्री ने कहा, कई विश्वविद्यालयों में भाजपा सरकार के दबाव में छात्र संघ के चुनाव नहीं कराये जा रहे हैं, जो छात्रों के मौलिक अधिकारों का हनन है।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 03:52 PM (IST)
युवाओं के हक के लिए सड़क से संसद तक होगा आंदोलन : करिश्मा
युवाओं के हक के लिए सड़क से संसद तक होगा आंदोलन : करिश्मा

कानपुर (जागरण संवाददाता)। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन आफ इंडिया (एनएसयूआइ) छात्रों और युवाओं के हक के लिए सड़क से संसद तक आंदोलन करेगी। यह बात संगठन की राष्ट्रीय महामंत्री करिश्मा ठाकुर ने कही। उन्होंने आरोप लगाया कि कानपुर विश्वविद्यालय समेत अनेक विवि में भाजपा सरकार के दबाव में छात्र संघ के चुनाव नहीं कराये जा रहे हैं जो छात्रों के मौलिक अधिकारों का हनन है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए चरणबद्ध तरीके से आंदोलन होगा।

loksabha election banner

तिलक हाल में पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि ये सरकार युवाओं का दमन कर रही है। देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, युवाओं को रोजगार देने के बजाय फैक्ट्रियों में सेवादार कर्मियों की छंटनी की जा रही है। केंद्र और राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल है। इस दौरान पार्टी के नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री, मनोज सिंह, अनूप त्रिपाठी बब्लू, गोपाल त्रिवेदी, आलोक सिंह, रजत वाजपेयी, योगेश सरकार थे।

एचबीटीयू में हर्षित बने अध्यक्ष और विशाल को उपाध्यक्ष का पद

एचबीटीयू में छात्र ही छात्रों के शोध, प्रोजेक्ट कार्य और उद्यमिता विकास को बढ़ावा देंगे। उसके लिए इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेल की ओर से सोमवार देर शाम कार्यकारिणी की घोषणा कर दी गई। यह चयन छात्रों की प्रतिभा और साक्षात्कार के आधार पर हुआ। इसमें कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियङ्क्षरग के तृतीय वर्ष के हर्षित त्रिपाठी अध्यक्ष बने हैं। मैकेनिकल इंजीनियङ्क्षरग तृतीय वर्ष के विशाल गुप्ता को उपाध्यक्ष पद के लिए चुना गया है। इवेंट हेड तनुल कुमार सिंह, वेब एंड ऐप हेड अर्णव श्रीवास्तव, कंटेंट टीम हेड सोनिया मलिक, डिजाइन हेड रिशू त्रिवेदी बने हैं।

पब्लिसिटी हेड मोहित ओझा, मार्केटिंग हेड पुरु भटनागर, फाइनेंस हेड कार्तिकेय जैन चुने गए। लॉजिस्टिक हेड नमन कुमार, हॉस्पिटेलिटी हेड प्रफुल, टॉक को-ऑर्डिनेटरअविनाश शुक्ला को बनाया गया। डीन इनक्यूबेशन हब प्रो. कृष्ण राज के मुताबिक सेल के छात्रों को जिम्मेदारी समझा दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.