Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब ट्रेनों में ले सकेंगे मनपसंद पिज्जा और बर्गर का स्वाद Kanpur News

आइआरसीटीसी ने खुशियों की डिलीवरी योजना के तहत यात्रियों को फास्ट फूड भी देने की तैयारी की है।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 11:11 AM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब ट्रेनों में ले सकेंगे मनपसंद पिज्जा और बर्गर का स्वाद Kanpur News
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब ट्रेनों में ले सकेंगे मनपसंद पिज्जा और बर्गर का स्वाद Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। अक्सर बच्चों की डिमांड पिज्जा, बगैर और नूडल्स की रहती है लेकिन ट्रेन में सफर करते समय यह सब मिलना मुश्किल होता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब ट्रेन में भी यात्रा के दौरान अपना मनपसंद पिज्जा, बर्गर आदि मंगवा सकेंगे। इंडियन रेलवे कैटङ्क्षरग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने इसके लिए देश के 700 से अधिक नामी विक्रेताओं के साथ समझौता किया है, ताकि यात्रियों को उनकी मांग के आधार पर चलती ट्रेन में ही जल्द से जल्द फास्ट फूट मुहैया कराया जाए। यह सुविधा कानपुर सहित देश के लगभग 350 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी।

loksabha election banner

खुशियों की डिलीवरी देगा आइआरसीटीसी

आइआरसीटीसी ने इस योजना को 'खुशियों की डिलीवरी' नाम दिया है। इसके तहत आइआरसीटीसी ने डोमिनोज, सबवे, बिरयानी ब्लूज़, हल्दीराम, सरवन भवन, निरुलास और फ़ासोस सहित 700 फास्ट फूड विक्रेताओं से समझौता किया है, जो कि देश भर के लगभग 350 रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को खाद्य पदार्थ वितरित करेंगे। वर्तमान ई-कैटरिंग सुविधा कारोबार में सुधार के लिए कंपनी ने यह निर्णय लिया है। हालांकि दावा है कि इन स्टेशनों के माध्यम से लगभग सभी ट्रेनों और मार्गों पर सुविधा देने की कोशिश की जाएगी।

एक लाख फूड ऑर्डर करने का लक्ष्य

आइआरसीटीसी के ई-कैटरिंग ऐप को फिलहाल प्रतिदिन लगभग 21 हजार फूड ऑर्डर मिल रहे हैं। कंपनी उनकी संख्या बढ़ाकर एक लाख करना चाहती है और इसीलिए यह कदम उठाया गया है। अपनी ई-कैटरिंग सेवाओं को अपग्रेड करने के अलावा आइआरसीटीसी सभी ट्रेनों की पेंट्री कार में सुधार कर रहा है। बेहतर खाना पकाने की तकनीक, उपकरण और भंडारण को आधुनिक बनाया जा रहा है। इसके अलावा सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे से लैस बेस किचन लगाने की योजना बना रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.