Move to Jagran APP

बीएसएनएल ग्राहकों को मिलेगा 4G जैसा मजा, मिलेगी 100 एमबीपीएस की स्पीड

पनकी एक्सचेंज से नई ऑप्टिकल लाइन डाली जा रही है अफसरों का दावा है कि इससे ग्राहकों को निजी कंपनी से ज्यादा हाई स्पीड इंटरनेट मिलेगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 06:54 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:54 AM (IST)
बीएसएनएल ग्राहकों को मिलेगा 4G जैसा मजा, मिलेगी 100 एमबीपीएस की स्पीड
बीएसएनएल ग्राहकों को मिलेगा 4G जैसा मजा, मिलेगी 100 एमबीपीएस की स्पीड

कानपुर, जेएनएन। बीएसएनएल भी ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए अग्रसर हो गया है। निजी कंपनियों से प्रतिस्पर्द्धा की होड़ में अब बीएसएनएल भी पीछे नहीं रहना चाहता है। अब अपने ग्राहकों को फोर जी जैसा मजा देने के लिए पनकी में नई ऑप्टिकल लाइन डाली जा रही है। इससे ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड से सर्फिंग कर सकेंगे।

loksabha election banner

पनकी एक्सचेंज से पनकी व दादानगर औद्योगिक, अर्मापुर, रतनपुर, विजयनगर, कल्याणपुर इलाकों में 20 साल पहले बीएसएनएल की कॉपर लाइन डाली गई थी। यह लाइन जलनिगम, जलकल व सीयूजीएल की खोदाई में क्षतिग्रस्त हो गई थी। इससे लोगों को कॉलिंग व इंटरनेट की सुविधा नहीं मिल पा रही थी। ऐसे में ग्राहकों ने बीएसएनएल की बजाय निजी कंपनियों को तरजीह देना शुरू कर दिया था।

यही देखते हुए पनकी एक्सचेंज में भारत फाइव ऑप्टिकल बिछाई जा रही है। बीएसएनएल के अधिकारियों का दावा है कि इससे निजी कंपनियों से अधिक इंटरनेट स्पीड आएगी। बीएसएनएल के महाप्रबंधक मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राहकों को अच्छी इंटरनेट स्पीड व कॉङ्क्षलग सुविधा देने के लिए आप्टिकल लाइन डाली जा रही है। कनेक्शन के लिए लगातार आवेदन आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.