Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए, कानपुर शहर में आपराधिक गतिविधियां और अन्य खबरें

कानपुर नगर में गुरुवार को कई घटनाएं घटित हुईं। खबरों की इस कड़ी में हम आपको शहर में होने वाली कई आपराधिक गतिविधियों के अलावा अन्य कार्यक्रमों की जानकारी देते हैं। आइए जानते हें कानपुर शहर का मंगलवार का हाल

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 06:10 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 06:10 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए, कानपुर शहर में आपराधिक गतिविधियां और अन्य खबरें
कानपुर शहर की हलचल से संबंधित एक प्रतीकात्मक तस्वीर।
  • केडीएमए लीग में टाइटन, सिटी व एचएएल एकादश जीते

केडीएमए लीग में गुरुवार को पहले मुकाबले में टाइटन ने कानपुर ग्रांड को छह विकेट से पराजित किया। ग्रांड के 196 रनों के जवाब में उतरी टाइटन एकादश ने लक्ष्य को चार विकेट गंवाकर हासिल किया। दूसरे मुकाबले में पहले खेलते हुए सिटी क्लब ने 226 रन बनाए। जवाब में उतरी वीनस एकादश 168 रन ही बना सकी। तीसरे मुकाबले में एचएएल ने पांच विकेट से जलकल एकादश को हराया।

loksabha election banner
  • अश्व पर सवार होकर अमृत योग में पधारेंगी मैया

नवरात्र में इस बार मैया अश्व पर सवार होकर भक्तों पर कृपा बरसाएंगी। चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा यानी 13 अप्रैल से शुरू हो रहे नवरात्र के लिए शहर के प्रमुख देवी मंदिरों और घरों में अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं। धूनी ध्यान केंद्र के आचार्य डॉ. अमरेश मिश्र ने बताया कि चैत्र प्रतिपदा को ही ब्रह्मा जी ने सूष्टि की रचना की थी। आस्था के इन नौ दिनों में मां दुर्गा की उपासना करने से समस्त कष्टों का नाश होता है। इस बार नवरात्र 13 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं जो 22 अप्रैल तक चलेंगे। प्रथम दिन मां शैलपुत्री का पूजन किया जाता है, जो शांति का प्रतीक मानी जाती हैं। मां के पूजन में अक्षत, श्वेत पुष्प, ङ्क्षसदूर, शहद, पान के पत्ते का प्रयोग किया जाता है। कुंवारी कन्याओं और बालकों के लिए नवरात्र व्रत और मां के मंत्रों का जाप करना लाभकारी होता है।

  • छेडख़ानी के विरोध में युवती व स्वजन को पीटा

चकेरी में छेडख़ानी के विरोध में आरोपितों ने युवती को परिवार समेत पीटा। जाजमऊ निवासी युवती के अनुसार इलाके में रहने वाला एक युवक बीते कई महीनों से उनसे छेड़छानी कर रहा है। बुधवार रात को आरोपित ने नशे की हालत में साथियों संग उनसे छेडख़ानी की। विरोध करने पर उन्हें आरोपितों ने पीट दिया। स्वजन ने शिकायत की तो आरोपितों ने घर में घुसकर स्वजन को भी पीटा। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्जकर आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।

  • जून में चालू होगा करबिगवां और झाड़ीबाबा पड़ाव पुल

झाड़ीबाबा पड़ाव पुल व करबिगवां आरओबी को जून में जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इससे शहर में लगने वाले जाम से मुक्ति मिलने के साथ उद्योगों को रफ्तार मिलेगी। चार वर्ष से बन रहे करबिगवां आरओबी की वजह से दर्जनों गांवों के लोगों को दस किमी का चक्कर काटना पड़ता है। कुछ लोग जान जोखिम में डालकर बंद क्राङ्क्षसग से ही निकलते हैं। झाड़ी बाबा पड़ाव आरओबी के बनने से लोगों को कैंट क्राङ्क्षसग पर नहीं फंसन होगा, वह आरओबी पर चढ़कर सीधे एसएन सेन इंटर कॉलेज वाली रोड से होते हुए माल रोड, घंटाघर, टाटमिल समेत अन्य जगहों की ओर जा सकेंगे, इससे समय भी बचेगा। महाप्रबधंक राकेश ङ्क्षसह ने बताया कि दोनों आरओबी का काम जून में पूरा हो जाएगा।

  • शिक्षक के खाते से 43 हजार उड़ाए

साइबर ठग ने बैंककर्मी बनकर शिक्षक के खाते से 43 हजार रुपये पार कर दिए। सनिगवां निवासी अंशुमान ङ्क्षसह का एसबीआई में खाता है। उन्होंने मार्च में क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया था। बीते दो अप्रैल को उनके पास क्रेडिट कार्ड आया। इसके बाद बुधवार को उनके पास एक कॉल आई। खुद को बैंककर्मी बताते हुए कॉलर ने क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने की बात कहकर अंशुमान से सारी डिटेल ले ली। इसके बाद उनके क्रेडिट कार्ड से तीन बार में करीब 43 हजार रुपये की ऑनलाइन शाङ्क्षपग का मैसेज उनके मोबाइल फोन पर आया। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्जकर कार्रवाई करेेेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.