Move to Jagran APP

कानपुर में कुछ वैक्सीनेशन सेंटर पर देखने को मिल रही लापरवाही, स्लाॅट बुक कर पहुंचे लोगों ने बयां किया दर्द

बर्रा छह के निवेश ने बताया कि वैक्सीन लगवाने के लिए वह निर्धारित समय पर वह गुजैनी यूपीएचसी पहुंचे तो वहां ताला लटक रहा था जबकि सीएचसी के बाहर भीड़ लगी थी। लोगों ने बताया कि यूपीएचसी में अगर समय से वैक्सीनेशन शुरू हो जाए तो भीड़ भी कम होगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 07:30 PM (IST)
कानपुर में कुछ वैक्सीनेशन सेंटर पर देखने को मिल रही लापरवाही, स्लाॅट बुक कर पहुंचे लोगों ने बयां किया दर्द
कानपुर में हो रहे वैक्सीनेशन की प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। गोविंदनगर, गुजैनी और बर्रा दो जयप्रकाश नगर की यूपीएचसी में चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी समय पर नहीं पहुंचते हैं। जबकि वैक्सीनेशन कराने आए लोग चिकित्सक से पहले वहां पहुंच जाते हैं और उनकी प्रतीक्षा किया करते हैं। 

loksabha election banner

बर्रा छह के निवेश श्रीवास्तव ने बताया कि वैक्सीन लगवाने के लिए वह निर्धारित समय पर गुजैनी यूपीएचसी पहुंचे तो वहां ताला लटक रहा था, जबकि सीएचसी के बाहर भीड़ लगी थी। वैक्सीन लगवाने आये सुमित, अनीता, गोविंद शुक्ला ने बताया कि यूपीएचसी में अगर समय से वैक्सीनेशन शुरू हो जाए तो भीड़ भी कम होगी और लोगों को समय पर वैक्सीन लग जाएगी। इसी तरह गोविंद नगर स्थित जागेश्वर अस्पताल में भी दोपहर 12 बजे के बाद वैक्सीनेशन शुरू हुआ, जबकि इसे 10 बजे तक शुरू होना चाहिए था। इस वजह से लंबी लाइन लग जाती है। पहले वैक्सीन लगाने की होड़ में लोग एक- दूसरे से झगड़ा कर लेते हैं। 

वहीं, बर्रा दो जयप्रकाश नगर स्थित यूपीएचसी का भी यही हाल है। यहां के स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि जयप्रकाश नगर के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्राथमिकता दी जा रही है। इसके अलावा यहां पर 18 साल से ऊपर वालों को ही वैक्सीन लग रही है। लोगों ने बताया कि गुजैनी यूपीएचसी प्रभारी डॉ. मीनाक्षी सचान से संपर्क किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

एक ही जगह पर कोरोना जांच और वैक्सीनेशन: गुजैनी यूपीएचसी के अंदर जिस जगह वैक्सीन लग रही है। उसी से 10 कदम की दूरी पर स्वास्थ्य कर्मी कोरोना की जांच कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमित भी कई बार जानकारी नहीं होने से वैक्सीन वाली लाइन में कोरोना की जांच समझ कर लग जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.