Move to Jagran APP

Mukhtar Ansari Latest News: मुख्तार को बांदा जेल पहुंचाएंगे हमीरपुर के आठ चालक, आगरा के पास संभालेंगे स्टीयरिंग

Mukhtar Ansari Latest News Update यूपी पुलिस का काफिला जिस-जिस जिले से गुजर रहा है उस-उस जिले की पुलिस काफिले को एस्कोर्ट कर रही है। हालांकि सुबह दो बजे रोपड़ से चले चालकों को आराम देने के लिए हमीरपुर से आठ चालकों रवाना किया जा चुका है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 10:14 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 10:14 PM (IST)
Mukhtar Ansari Latest News: मुख्तार को बांदा जेल पहुंचाएंगे हमीरपुर के आठ चालक, आगरा के पास संभालेंगे स्टीयरिंग
बांदा जेल और मुख्तार अंसारी की सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। Mukhtar Ansari Latest News Update उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को यूपी पुलिस के हवाले किए जाने के बाद शाम छह बजे के करीब पुलिस का काफिला यूपी की सीमा में प्रवेश किया। हरियाणा के सोनीपत से ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेस-वे के रास्ते यूपी के बागपत में एंट्री हुई। मुख्तार अंसारी को लेकर आ रहा यूपी पुलिस का काफिला जिस-जिस जिले से गुजर रहा है उस-उस जिले की पुलिस काफिले को एस्कोर्ट कर रही है। हालांकि सुबह दो बजे रोपड़ से चले चालकों को आराम देने के लिए हमीरपुर से आठ चालकों रवाना किया जा चुका है। रात करी साढ़े नौ बजे आगरा पहुंचने के पास में ही हमीरपुर के चालक स्टीयरिंग थाम लेंगे। हालांकि एसपी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

loksabha election banner

इस सुरक्षा के बीच बांदा लाया जा रहा मुख्तार: मुख्‍तार अंसारी एंबुलेंस में बैठा है और उसके आसपास वज्र समेत पुलिस की दस गाड़ियां चल रही हैं, जिसमें 150 पुलिसकर्मी सवार हैं। काफिले में एक छोटा वज्र वाहन, एक एंबुलेंस, सीओ की बोलेरो और नीले रंग की सातपुलिस जीपें अलग-अलग दिशा से होकर निकलीं। काफिले में एक सीओ, दो इंस्पेक्टर, छह दारोगा, 20 हेड कांस्टेबल व 20 कांस्टेबल समेत करीब सौ लोग शामिल हैं। बांदा पुलिस का स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) भी टीम के साथ है। यह पूरी टीम अत्याधुनिक असलहों से लैस है। एक एंबुलेंस भी साथ है। इसके साथ स्वास्थ्य टीम में चिकित्सक, फार्मासिस्ट, पैरामेडिकल स्टाफ और जरूरी दवाएं भी हैं।

यह भी पढ़ें: बांदा के प्रवेश मार्गों पर पुलिस का सख्त पहरा, गैर प्रांतों की गाड़ियों पर टिकी निगाह

चार डॉक्टरों की टीम गठित, करेंगे मुख्तार का इलाज: मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मुकेश यादव ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी का इलाज राजकीय मेडिकल कॉलेज बांदा में कराने के निर्देश दिए हैं। जिला अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी के चलते यह कदम उठाया गया है। जिला व जेल प्रशासन से मिले पत्र के आधार पर डॉक्टरों की चार सदस्यीय टीम गठित की गई है। नोडल अफसर डॉ. अभिषेक राय को बनाया गया है, जबकि टीम में मेडिसन के असिस्टेंट प्रोफेसर एसके यादव, डॉ. करन राजपूत और सर्जरी के असिस्टेंट प्रो. डॉ. अरुण शामिल हैं। टीम के सभी चिकित्सकों के मोबाइल नंबर भी प्रशासन को उपलब्ध करा दिए गए हैं। छोटी दिक्कत होने पर भी टीम जेल में जाकर जांच व इलाज करेगी। जरूरत पडऩे पर मुख्तार को भर्ती भी करने के इंतजाम किए गए हैं। जरूरत पडऩे पर बाहर के भी चिकित्सकों से संपर्क किया जा सकता है। मुख्तार अंसारी हमारे लिए मरीज होंगे और बेहतर स्वास्थ्य सेवा देना ही हमारा फर्ज है। उन्होंने बताया कि डायलिसिस व ऑक्सीजन को लेकर सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं। कार्डियोलॉजी व न्यूरोलॉजी की गंभीर समस्या पैदा होने पर ही मुख्तार को बाहर रेफर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बांदा जेल मुख्यालय से मंडल कारागार के 15 बंदी रक्षकों का ट्रांसफर, 32 कैमरों से होगी निगहबानी 

 सुरक्षा बढ़ाने को लेकर प्रशासन को भेजा पत्र: प्राचार्य ने कॉलेज में सुरक्षा व्यवस्था की कमी का हवाला देते हुए एक पत्र प्रशासन को भेजा है। इसमें कहा है कि कोरोना का संकट भी बढ़ रहा है। मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा के नाम पर सिर्फ बाहर एक पुलिस चौकी है। बांदा मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। मुख्तार को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाने को लेकर सुरक्षा बढ़ाना जरूरी है।

इस तरह यूपी पहुंचा पुलिस का काफिला: 

  • दोपहर 2.08 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस अंसारी को लेकर रवाना हुई।
  • शाम छह बजे के करीब ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेस-वे के रास्ते उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश हुआ काफिला।
  • रात करीब आठ बजे मुख्तार अंसारी को लेकर पुलिस का काफिला अलीगढ़ के टप्पल से पास हो गया।
  • रात करीब नौ बजे यमुना एक्सप्रेस-वे के खंदौली टोल से पुलिस की टीम निकली।
  • रात पौने दस बजे पुलिस का काफिला आगरा में यमुना एक्सप्रेस वे के खंदौली टोल प्लाजा से गुजरा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.