Move to Jagran APP

Mukhtar Ansari Latest News: बांदा जेल मुख्यालय से मंडल कारागार के 15 बंदी रक्षकों का ट्रांसफर, 32 कैमरों से होगी निगहबानी

Mukhtar Ansari Latest News Update यूपी नंबर प्लेट की एंबुलेंस में मुख्तार को पंजाब के मोहाली कोर्ट तक लाए जाने के मामले में भी मऊ से पहली गिरफ्तारी भी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में मुख्तार पर अब तक 52 मुकदमे दर्ज हैं गैंग के 96 सदस्य गिरफ्तार हुए हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 09:14 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 09:14 PM (IST)
Mukhtar Ansari Latest News: बांदा जेल मुख्यालय से मंडल कारागार के 15 बंदी रक्षकों का ट्रांसफर, 32 कैमरों से होगी निगहबानी
बांदा जेल मुख्यालय की खबर से संबंधित सांकेतिक तस्वीर।

बांदा, जेएनएन। Mukhtar Ansari Latest News Update उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया। करीब दो बजे यूपी पुलिस की टीम मुख्तार को लेकर रोपड़ जेल के गेट नंबर दो से बाहर निकली थी। इसके बाद शाम छह बजे के करीब पुलिस का काफिला मुख्तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर गया है। हरियाणा के सोनीपत से ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेस-वे के रास्ते यूपी के बागपत में एंट्री हुई। वहीं मामले को लेकर पुलिस प्रशासन किसी प्रकार रिस्क नहीं लेना चाहता है। बताया जा रहा है कि अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश अवस्थी ने आदेश दिया है कि मुख्तार अंसारी को लेकर आ रहा यूपी पुलिस का काफिला जिस-जिस जिले से गुजरेगा, उस-उस जिले की पुलिस काफिले को एस्कोर्ट करेगी। 

loksabha election banner

वहीं, सतर्कता का सिलसिला यहीं नहीं थमता है, बांदा जेल के बाहर उतनी ही सख्ती देखने को मिल रही है। रात करीब 08:45 पर जेल मुख्यालय से मंडल कारागार के 15 बंदी  रक्षकों का स्थानांतरित कर दिया गया।  विभिन्न जेलों से कुल 34 बंदी रक्षकों को भेजा जा चुका है। इसके अलावा पूरे कारागार क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया गया। मुख्तार के बांदा आने से पहले ही सुरक्षा का ऐसा अभेद्य किला बनाया जा चुका है कि कोई भी परिंदा पर नहीं मार सकता। ऐसे में इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता है कि पुलिस कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। 

परिसर में 32 सीसीटीवी कैमरे अफसरों की आंख के रूप में पग-पग पर निगाह रखे हैं। सड़क से लेकर परिसर तक का कोना-कोना सर्विलांस की जद में है। अंधेरे के बाद भी उच्च तकनीक वाले कैमरे काम करेंगे। 

कुल 32 कैमरों से निगहबानी: मंगलवार सुबह से ही मंडल कारागार में अतिरिक्त फोर्स के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। प्रभारी जेलर पीके त्रिपाठी की मांग पर चित्रकूटधाम परिक्षेत्र के आइजी के. सत्यनारायण ने अतिरिक्त फोर्स मुहैया करा दी है। फोर्स के साथ ही दूसरी जेलों से सिपाही यहां तैनात किए गए हैं। प्रयागराज की नैनी जेल से चार सिपाही दोपहर में पहुंचे। जेल और आसपास पुलिस ही पुलिस नजर आई। कोतवाल जय श्याम शुक्ला टोह लेते रहे।  

यह भी पढ़ें: बांदा के प्रवेश मार्गों पर पुलिस का सख्त पहरा, गैर प्रांतों की गाड़ियों पर टिकी निगाह

मुख्तार के खिलाफ 52 मुकदमे दर्ज : यूपी नंबर प्लेट की एंबुलेंस में मुख्तार को पंजाब के मोहाली कोर्ट तक लाए जाने के मामले में भी मऊ से पहली गिरफ्तारी भी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में मुख्तार पर अब तक 52 मुकदमे दर्ज हैं, उसकी गैंग के 96 सदस्य गिरफ्तार हुए हैं और उसकी 192 करोड़ की ज्यादा की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई भी हुई है।

यह भी पढ़ें: मुख्तार को बांदा जेल पहुंचाएंगे हमीरपुर के आठ चालक, आगरा के पास संभालेंगे स्टीयरिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.