Move to Jagran APP

Mukhtar Ansari News: बांदा जेल की मुलाहजा बैरक में माफिया मुख्तार अंसारी, जल्द बैरक नंबर 15 बनेगी उसका पता, पढ़िए- रोपड़ से बांदा तक पल-पल की जानकारी

Mukhtar Ansari Latest News जेल में माफिया मुख्तार अंसारी का ठिकाना 15 नंबर बैरक ही रहना है क्योंकि वह एकांत में है और उसके आसपास चौकसी भी बढ़ाई गई है। वैसे सुरक्षा मानक पूरे कर लिए गए हैं। जेल में 11 सौ बंदी होने के कारण सजगता बढ़ाई गई है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 04:51 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 02:12 PM (IST)
Mukhtar Ansari News: बांदा जेल की मुलाहजा बैरक में माफिया मुख्तार अंसारी, जल्द बैरक नंबर 15 बनेगी उसका पता, पढ़िए- रोपड़ से बांदा तक पल-पल की जानकारी
मुख्तार अंसारी के बांदा जेल पहुंचने के बाद का दृश्य।

बांदा, जेएनएन। Mukhtar Ansari Latest News उत्तर प्रदेश का माफिया विधायक मुख्तार अंसारी करीब 15 माह रोपड़ जेल में बिताने के बाद अपने पुराने ठिकाने पर पहुंच गया। यूपी पुलिस के सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी उसे पंजाब के रोपड़ की रूपनगर की जेल से लेकर बुधवार की भोर पहर बांदा लेकर पहुंचे और जेल में दाखिल कर दिया। जेल के गेट पर एंबुलेंस लगाकर मुख्तार अंसारी को उतारा गया और उसे मुलाहजा बैरक में रखकर कागजी कार्यवाही पूरी की गई। फिला उसे मुलाहजा बैरक नंबर-16 में रखा गया है और तय समय बाद उसे बैरक नंबर 15 में शिफ्ट कर दिया जाएगा। अब उसका बांद जेल में यही बैरक उसका पता होगी।

loksabha election banner

यूपी पुलिस की टीम माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने के लिए सोमवार को रवाना हुई थी। कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद टीम सड़क मार्ग से माफिया को लेकर मंगलवार दोपहर करीब पंजाब से चल दी। रास्ते भर कड़ी सुरक्षा के बीच उसे बांदा के लिए लेकर काफिला चला। इधर, पंजाब से चले काफिले की बांदा में बैठे आलाधिकारी तो पल-पल की जानकारी लेते ही रहे साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपनी नजर बनाए रहे। हालांकि बांदा जेल आने के कुछ देर बाद एएसपी महेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्तार अंसारी का स्वास्थ्य ठीक है। इसके बाद सुबह करीब 05:30 पर बांदा जेल के दारोगा ने मुख्तार अंसारी को बैरक तक पहुंचाने की पुष्टि की। 

रोपड़ से बांदा तक के रूट में पड़ने वाले सभी जिलों की सीमा पर पुलिस के जवानों को अलर्ट कर दिया गया था। दोपहर दो बजे के बाद मुख्तार को लाने में पुलिस टीम ने करीब 18 सौ किमी. का सफर तय किया। सोमवार को पुलिस लाइन परिसर से एक सीओ, दो इंस्पेक्टर, छह दारोगा, बीस कांस्टेबल, बीस हेड कांस्टेबल, एक प्लाटून पीएसी, एक एंबुलेंस और वज्र वाहन के साथ करीब सौ लोगों की टीम उसे लेने पंजाब रवाना हुई थी। जिले की एसओजी टीम भी साथ थी। वहीं देर रात लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद इटावा से यूपी पुलिस का काफिला मुड़ गया। जहां उन्हें भोजन के लिए रुकना था। हालांकि आदेश होते ही काफिला आगरा एक्सप्रेसवे से उतरकर कानपुर रूट की ओर चला गया।

जेलर का ये है कहना:  प्रभारी जेलर पीके त्रिपाठी ने बताया कि जेल में मानक के अनुरूप कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। चाक-चौबंद व्यवस्था पूरी कर ली गई है। टाइट सिक्योरिटी के बीच मुख्तार अंसारी को रखा जाएगा। जेल मुख्यालय से मिले निर्देशों का पूरी तरह अनुपालन किया गया है। 

जेवर पुलिस ने उपलब्ध करवाए भोजन के पैकेट: यूपी पुलिस के काफिले में शामिल पुलिसकर्मियों व मुख्तार अंसारी के लिए जेवर कोतवाली पुलिस ने पेट्रोल पंप पर भोजन के 50 पैकेट उपलब्ध कराए। इस बीच मुख्तार अंसारी ने एंबुलेंस में ही खाना खाया।

जाम से भी जूझा काफिला: ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सिरसा टोल से उतरते ही कासना के समीप करीब तीन मिनट तक बांदा पुलिस के काफिले को जाम से जूझना पड़ा। कुछ देर के लिए काफिले की दो गाडिय़ां गलत दिशा में चली गईं। हालांकि वह अगले मोड़ पर काफिले में शामिल हो गईं। काफिले में शामिल गाडिय़ां एक्सप्रेस वे पर 80 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ीं। कासना, बीटा दो व जेवर कोतवाली पुलिस काफिले को एस्कोर्ट करती दिखीं।

एकांत में है 15 नंबर बैरक, अंदर भी रहेंगे गार्ड: जेल में माफिया मुख्तार अंसारी का ठिकाना 15 नंबर बैरक ही रहना है, क्योंकि वह एकांत में है और उसके आसपास चौकसी भी बढ़ाई गई है। वैसे, सुरक्षा मानक पूरे कर लिए गए हैं। जेल में 11 सौ बंदी होने के कारण उनके मुलाकातियों को लेकर भी सजगता बढ़ाई गई है।  जेल सूत्र बताते हैं कि मुख्तार जिस बैरक में रहेगा, वहां अंदर भी गार्डों की तैनाती होगी। जेल अधिकारियों ने मंगलवार को कई बार बैरक व उसके आसपास का निरीक्षण किया था। कहीं कोई कमी न रहे जाए, इस पर विशेष नजर रही।

...जब कानपुर देहात में बढ़ीं माफिया की धड़कनें: जब भाेगनीपुर होता हुआ यूपी पुलिस का काफिला कानपुर देहात के सट्टी थाना क्षेत्र पर पहुंचा तो अचानक से बीच में कुछ मवेशी आ गए और जाम की स्थिति बन गई। ऐसे में वह काफिला कुछ देर वहीं रुका रहा। पुलिस की गाड़ियां देर रात दो बजे रुकते ही माफिया की दिल की धड़कने भी बढ़ गई थीं। हालांकि मवेशी को हटवाने के बाद यातायात बहाल हो गया और काफिला हमीरपुर के लिए रवाना हुआ।

 इस तरह बांदा जेल पहुंचा पुलिस का काफिला:

  • दोपहर 2.08 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस अंसारी को लेकर रवाना
  • शाम 06:00 बजे के करीब ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेस-वे के रास्ते उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश
  • शाम 07:13 बजे परी चौक में प्रवेश
  • शाम 07:15 बजे यमुना एक्सप्रेस वे जीरो प्वाइंट पर
  • शाम 07:50 बजे जेवर टोल से ढाई किलोमीटर पहले पेट्रोल पंप पर रुका काफिला, गाडिय़ों में डलवाया गया ईंधन 
  • शाम 07:51 बजे आम वाहनों का पेट्रोल पंप परिसर में प्रवेश किया गया प्रतिबंधित, पंप की चारों तरफ से की गई घेराबंदी
  • रात करीब आठ बजे अलीगढ़ के टप्पल में प्रवेश
  • रात 08:09 बजे जेवर टोल के लिए पेट्रोल पंप में प्रवेश
  • रात 08:11 बजे जेवर टोल किया पार 
  • रात करीब 09:00 बजे यमुना एक्सप्रेस-वे के खंदौली टोल में प्रवेश
  • रात 09:45 बजे आगरा में यमुना एक्सप्रेस वे के खंदौली टोल प्लाजा में प्रवेश
  • रात 11:30 बजे इटावा कट पर उतरकर कठफोरी टोल प्लाजा में प्रवेश
  • रात 11: 47 बजे इटावा शहर बाइपास क्रॉस 
  • रात 12:00 बजे इकदिल कस्बा क्रॉस 
  • रात 12:10 बजे बकेवर कस्बा बाइपास क्रॉस
  • रात 12:22 बजे औरैया सीमा में प्रवेश
  • रात 01:05 बजे कानपुर देहात के सिकंदरा में प्रवेश
  • रात 1:22 बजे राजपुर में प्रवेश
  • रात 01: 47 बजे भोगनीपुर में प्रवेश
  • देर रात 02:35 पर घाटमपुर में प्रवेश
  • देर रात 03:00 बजे हमीरपुर में प्रवेश
  • देर रात 03:36 बजे बांदा के थाना जसपुरा सीमा में प्रवेश
  • तड़के 04:30 बजे मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा जेल में प्रवेश

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.