Move to Jagran APP

कोर्ट में बयान देने से पहले डॉक्टर की पत्नी की मौत, सगे भाई पर लिखाया था दुष्कर्म का मुकदमा

हरियाणा के सोनीपत में सगे भाई के खिलाफ दर्ज कराया दुष्कर्म का मुकदमा कानपुर के किदवईनगर थाने में स्थानांतरित हुआ था। चार दिन पहले थाने पहुंचकर दिए दुष्कर्म पीड़िता ने पुलिस को बयान दर्ज कराए थे और मंगलवार को कोर्ट में पेश होना था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 10:56 AM (IST)
कोर्ट में बयान देने से पहले डॉक्टर की पत्नी की मौत, सगे भाई पर लिखाया था दुष्कर्म का मुकदमा
हरियाणा के सोनीपत थाने में दर्ज हुआ था केस।

कानपुर, जेएनएन। सगे भाई के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा लिखाने वाली सोनीपत (हरियाणा) निवासी डाक्टर की 30 वर्षीय पत्नी की मंगलवार को कोर्ट में बयान देने से पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह चार दिन पूर्व शहर आई थी और पांडुनगर निवासी चाचा के घर रुकी थी। दो दिन पूर्व वह किदवईनगर पुलिस को बयान दे चुकी थी और मंगलवार दोपहर कोर्ट जाना था।

loksabha election banner

महिला के चाचा ने बताया कि भतीजी साकेत नगर निवासी बड़े भाई की बेटी है। बड़े भाई एक बैंक से प्रबंधक पद से सेवानिवृत्त हुए थे। भतीजी ने पांच वर्ष पूर्व सोनीपत के एक विवि में असिस्टेंट प्रोफेसर से प्रेम विवाह किया था और उसकी ससुराल कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में है। भतीजी के परिवार के लोग शादी के खिलाफ थे। इसके बाद से उसका मायके पक्ष से विवाद चल रहा था। कुछ समय पूर्व भतीजी ने अपने भाई के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए सोनीपत के राई थाने में मुकदमा लिखाया था। मामला साकेत नगर से संबंधित था, इसलिए मुकदमे को किदवई नगर थाने स्थानांतरित कर दिया गया था। चार दिन पूर्व भतीजी सोनीपत से आई और किदवईनगर थाने में बयान दर्ज कराए।

सोमवार को पुलिस ने मेडिकल कराया और मंगलवार को कोर्ट में बयान होना था। मंगलवार सुबह अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे लेकर पांडुनगर में डाक्टर के पास ले गए, जहां इलाज के दौरान भतीजी की मौत हो गई। उन्होंने भतीजी के माता-पिता, उसके पति व ससुरालवालों को जानकारी दी और थाने जाकर पुलिस से पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा। काकादेव इंस्पेक्टर ने जांच शुरू की तो पता लगा कि महिला दुष्कर्म पीडि़ता है तो उन्होंने किदवईनगर थाना प्रभारी को जानकारी दी।

किदवईनगर इंस्पेक्टर राजीव ङ्क्षसह ने बताया कि महिला ने तीन माह पूर्व सोनीपत में रिपोर्ट लिखाई थी, लेकिन मुकदमा स्थानांतरित होकर किदवईनगर थाने आया था। पुलिस जांच कर रही है। महिला के कोर्ट में बयान होने से पहले ही उसकी मौत हो गई। उसके पति व ससुरालीजन का इंतजार हो रहा है। पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

महिला के पति के खिलाफ भाई ने लिखाई थी रिपोर्ट

पुलिस के मुताबिक महिला ने अपने जिस भाई के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई थी। वह हैदराबाद में रहकर नौकरी करता है। उसने भी हैदराबाद के किसी थाने में अपनी बहन के पति के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.