Move to Jagran APP

Molestation Case in Kanpur: रशियन महिला के नौ वर्षीय बेटे को गवाह बनाने जा रही पुलिस, मां पर हुई बर्बरता की देगा गवाही

आरोप कि इस दौरान कर्नल ने चुपके से पित की शराब में कोई नशीली दवा मिला दी जिससे वह बेहोश हो गए। इसके बाद कर्नल ने दोस्त की पत्नी के साथ दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की।

By ShaswatgEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 06:52 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 06:52 PM (IST)
Molestation Case in Kanpur: रशियन महिला के नौ वर्षीय बेटे को गवाह बनाने जा रही पुलिस, मां पर हुई बर्बरता की देगा गवाही
इस संबंध में पति की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कानपुर, जेएनएन। सीओडी में तैनात कर्नल नीरज गहलोत द्वारा अपने बचपन के दोस्त की रशियन पत्नी के साथ दुष्कर्म के मामले में बड़े सबूत सामने आए हैं। जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया गया, पीड़िता का नौ वर्षीय बेटा भी मौके पर मौजूद था। जब यह सब हो रहा था तो उसने अपने मोबाइल से पूरे घटनाक्रम के फोटोग्राफ्स ले लिए थे। पुलिस अब बच्चे की गवाही और मोबाइल में सुरक्षित फोटोग्राफ्स को आरोपित कर्नल के खिलाफ  बड़ा गवाह बनाने जा रही है। वहीं, सोमवार को पीड़िता अपने पति के साथ कैंट थाने पहुंची, जहां पुलिस ने उनका बयान दर्ज करने के बाद मेडिकल भी कराया।

loksabha election banner

ये है मामला 

लखनऊ के आशियाना, रेल नगर सेक्टर जे निवासी कर्नल नीरज गहलोत कानपुर सीओडी में तैनात हैं। कर्नल ने लखनऊ में ही रहने वाले अपने बचपन के मित्र को उसकी पत्नी के साथ डिनर पर आमंत्रित किया था। 10 दिसंबर की रात करीब नौ बजे दंपती कर्नल के सरकारी आवास पहुंचे, जहांं तीनों ने डिनर के बाद शराब की। आरोप है कि इस दौरान कर्नल ने चुपके से पति की शराब में कोई नशीली दवा मिला दी, जिससे वह बेहोश हो गए। इसके बाद कर्नल ने दोस्त की पत्नी के साथ दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की। इस दौरान दोस्त की बेहोशी टूटी को उसने कर्नल को पत्नी के साथ बेडरूम में पाया। यह देखकर उसने कर्नल को थप्पड़ जड़ दिया। पकड़े जाने पर कर्नल मौके से फरार हो गया। इस संबंध में पति की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

इनका ये है कहना 

सीओ कैंट निखिल पाठक ने बताया कि इस संबंध में बड़ा सबूत सामने आया है। दंपती का नौ साल का बेटा भी मौके पर था। डिनर के समय वह सबके फोटाेग्राफ्स ले रहा था। उसने कर्नल द्वारा पीड़िता को जबरन उठाकर ले जाने से लेकर बेडरूम के कुछ फोटोग्राफ्स अपने मोबाइल में कैद कर लिए। पुलिस ने बच्चे से भी पूछताछ की है और उसने आंखों देखी पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया है। सीओ के मुताबिक बच्चा नौ साल है, इसलिए उसे प्रकरण में गवाह भी बनाया जाएगा।

पीड़िता ने दर्ज कराए बयान, हुआ मेडिकल

पीड़ित दंपती सोमवार को थाना कैंट पहुंचा। सूचना मिलते ही सबसे पहले मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता के बयान दर्ज कराए गए। इस प्रक्रिया के पूरे होने के बाद पीड़िता को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा गया। उन्हें अदालत में बयान दर्ज कराने के लिए भी भेजा गया, मगर देर हो जाने की वजह से सोमवार को बयान दर्ज नहीं हो सके।

मेडिकल रिपोर्ट में केवल दो चोटें

पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट में केवल दो बाहरी चोटों का जिक्र किया है। आंख के नीचे और कमर के नीचे दो स्थानों पर नीले निशान पड़े होने की पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट में की गई है। डॉक्टर ने चोटें 48 घंटे पुरानी होने का जिक्र भी किया है। इसके अलावा शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि कर्नल ने पीड़ित महिला के साथ वहशियाने तरीके से मारपीट की थी।

कर्नल पहले भी कर चुका था पीड़िता से छेड़छाड़

सीओ कैंट के मुताबिक पुलिस से पूछताछ में पीड़िता के पति ने बताया है कि उसकी शादी 16 साल पहले हुई थी। आरोपित कर्नल नीरज गहलोत ने कई साल पहले उनकी पत्नी से छेड़छाड़ की थी, जिसके बाद कर्नल ने माफी मांग ली थी। मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा था। बचपन की दोस्ती की वजह से सब कुछ सामान्य हो गया। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को यह भी सूचना मिली है कि पूर्व में ट्रेनिंग के समय भी उसने छेड़छाड़ जैसी किसी घटना को अंजाम दिया था।

आरोपित कर्नल के कानपुर में ही होने की संभावना

आरोपित कर्नल ने घटना के बाद अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया था। सोमवार की दोपहर अचानक मोबाइल ऑन हुआ। कर्नल से मीडिया के कुछ लोगों ने बात करने की कोशिश की, लेकिन उसने बात नहीं की। सूचना पर पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर लोकेशन निकाली तो वह कानपुर की ही मिली। सीओ कैंट ने बताया कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आरोपों की जानकारी के बावजूद पास कर दिया अवकाश

कर्नल नीरज गहलोत को लेकर एक और बड़ी जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस ने जब सीओडी प्रशासन से कर्नल के बारे में जानकारी चाही तो पता चला कि वह 12 दिसंबर को ही अवकाश पर चला गया है। सीओ कैंट के मुताबिक अवकाश पर जाने से पहले ही कर्नल के अधिकारियों को उसके द्वारा किए गए कृत्य की जानकारी दे दी गई थी। किन परिस्थितयों में अवकाश स्वीकृत हुआ, उसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। सीओ ने बताया कि सीओडी की पुलिस की ओर से लिखित रूप में जानकारी दे दी गई है।

सेना में है पूरा परिवार

आरोपित कर्नल नीरज गहलाेत का पूरा परिवार सैन्य पृष्ठभूमि से है। पिता एसएस गहलाेत भी सेना से रिटायर्ड कर्नल हैं। परिवार में अन्य भी कई सदस्य सेना में है। पुलिस के मुताबिक यह लोग मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले हैं, जो कि लखनऊ में आकर बस गए। इंस्पेक्टर कैंट आदेश चंद्र ने बताया कि आरोपित की पत्नी अपने दो बेटियों के साथ प्रयागराज में ही रहती है। पुलिस ने रविवार की रात लखनऊ में आरोपित कर्नल से संबंधित तीन ठिकानों पर छापे मारे, लेकिन वह वहां नहीं मिला। हालांकि पुलिस को यह जानकारी अभी नहीं मिली है कि पत्नी प्रयागराज में कहां रहती है। एक टीम प्रयागराज भेजने की भी तैयारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.