Move to Jagran APP

कानपुर के विशेष सिंह ने बॉडी बिल्डिंग में जीता मिस्टर पूर्वांचल का खिताब, दिव्यांग खिलाड़ियों का भी रहा दबदबा

Mister Purvanchal 2021 बातचीत में विशेष ने बताया कि प्रतियोगिता में जीत की उम्मीद से गया था। संक्रमण काल में कड़े अभ्यास और लगन के चलते यह खिताब हासिल किया। अब राष्ट्रीय प्रतियाेगिता में पदक जीतकर शहर का नाम देशभर में रोशन करूंगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 02:23 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 02:23 PM (IST)
कानपुर के विशेष सिंह ने बॉडी बिल्डिंग में जीता मिस्टर पूर्वांचल का खिताब, दिव्यांग खिलाड़ियों का भी रहा दबदबा
वाराणसी में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता की सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। Mister Purvanchal 2021 वाराणसी में संपन्न हुई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में शहर के विशेष ने सराहनीय प्रदर्शन किया। इसके साथ ही उन्होंने मिस्टर पूर्वांचल का खिताब भी अपने नाम कर लिया। पूर्वांचल बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन द्वारा हुई प्रतियोगिता में प्रदेश भर के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। रविवार को वाराणसी में हुई प्रतियोगिता में शहर के विशेष सिंह यादव का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। प्रतियोगिता में वाराणसी के अक्षित चौधरी को मिस्टर मसलमैन का खिताब मिला। 

loksabha election banner

इन्होंने भी किया शानदार प्रदर्शन 

विशेष व अक्षित को प्रतियोगिता में दमदार प्रदर्शन के चलते पंजाब के लुधियाना में होने वाली मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिलेगा। आयोजन सचिव के मुताबिक प्रतियोगिता में इसके अलावा 0-50 में चंदौली के अर्पित यादव प्रथम स्थान, जौनपुर के अतुल चौधरी एवं तृतीय स्थान पर वाराणसी के शमशेर अली रहे। 50-55 भारवर्ग में वाराणसी के विकास यादव प्रथम, पंकज सिंह दूसरे एवं राजकुमार पटेल ने जीत दर्ज की। 55-60 किलोग्राम में जौनपुर के कृष्णा मौर्य प्रथम वाराणसी के शेरा द्वितीय एवं लखनऊ के अमर तीसरे स्थान पर रहे। 60-65 भारवर्ग में वाराणसी के प्रतीक शुक्ला प्रथम, तारिक द्वितीय एवं जौनपुर के सौरव सिंह तृतीय रहे। फिटनेस फिजिक में आशुतोष यादव प्रथम, तारिक द्वितीय एवं अविनाश प्रताप सिंह तृतीय रहे। प्रतियोगिता में दिव्यांग बॉडी बिल्डरों ने भी हिस्सा लेकर छाप छोड़ी। बातचीत में विशेष ने बताया कि प्रतियोगिता में जीत की उम्मीद से गया था। संक्रमण काल में कड़े अभ्यास और लगन के चलते यह खिताब हासिल किया। अब राष्ट्रीय प्रतियाेगिता में पदक जीतकर शहर का नाम देशभर में रोशन करूंगा। इसके लिए अपनी तैयारियों को और भी कड़े तरीके से दुरुस्त करूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.