Move to Jagran APP

बांदा: नदी से मौरंग निकालते समय हादसा, ट्रैक्टर से कुचलकर मजदूर की मौत, परिवार ने लगाए गंभीर आरोप

नरैनी कोतवाली क्षेत्र के निवासी 24 वर्षीय मजदूर राममनोहर शुक्रवार रात खलारी गांव रंज नदी के मोहनपुर घाट ट्रैक्टर में मौरंग भरने जा रहा था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान घाट की चढ़ाई पर चलते ट्रैक्टर से नीचे गिरने में उसकी पहिए से कुचलकर मौत हो गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 01:10 PM (IST)
बांदा: नदी से मौरंग निकालते समय हादसा, ट्रैक्टर से कुचलकर मजदूर की मौत, परिवार ने लगाए गंभीर आरोप
घटना की जानकारी के बाद रोते परिजन व मृतक की फाइल फोटो।

बांदा, जागरण संवाददाता। अवैध मौरंग ढुलाई को जाते समय घाट के पास ट्रैक्टर से कुचलकर मजदूर की मौत हो गई। स्वजन का आरोप है कि घर से ले जाकर मौरंग कारोबारी ने पीटकर हत्या कर दी है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर लिखा-पढ़ी की। मामले की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

नरैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धोबिनपुरवा पुकारी निवासी 24 वर्षीय मजदूर राममनोहर पुत्र कल्लू शुक्रवार रात खलारी गांव रंज नदी के मोहनपुर घाट ट्रैक्टर में मौरंग भरने जा रहा था। घाट की चढ़ाई पर चलते ट्रैक्टर से नीचे गिरने में उसकी पहिए से कुचलकर मौत हो गई। घटना के बाद साथी मजदूर उसे सीएचसी ले गए। मृतक के चाचा राकेश कुमार ने बताया कि खलारी गांव का मौरंग कारोबारी एवं ट्रैक्टर मालिक उसे रात में घर से मजदूरी कराने के लिए ले गया था। आरोप लगाया कि मौरंग का अवैध खनन व ढुलाई करने वालों ने पीटकर उसे मार दिया है। जिसके चलते उन्होंने रात में हुई घटना की कोई जानकारी नहीं दी। वह राममनोहर की खोज करते हैं। शनिवार सुबह उन्हें मजदूरों से घटना की जानकारी हुई है। 

यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने ट्रैक्टर की जगह मिनी ट्रक (डग्गी) को करतल चौकी में खड़ा कराया है। आरोपित नदी से चोरी-चोरी मौरंग निकाल कर ग्राम कंधीपुरवा में डंप करते हैं। मृतक तीन भाई व एक बहन में बड़ा होने के साथ अविवाहित था। कोतवाली प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि स्वजन की तहरीर मिलने पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा। प्रथम दृष्टया मामला ट्रैक्टर से गिरने पर हादसा होना सामने आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.