Move to Jagran APP

बजरिया बवाल : उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर फेंकी थीं तेजाब की बोतलें, 10 को भेजा गया जेल

एफआइआर में पुलिस का आरोप कई पुलिस वालों की वर्दी जली दो पुलिसकर्मियों को आई चोट।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 11:33 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 11:33 AM (IST)
बजरिया बवाल : उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर फेंकी थीं तेजाब की बोतलें, 10 को भेजा गया जेल
बजरिया बवाल : उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर फेंकी थीं तेजाब की बोतलें, 10 को भेजा गया जेल

कानपुर, जेएनएन। बजरिया में शौकत अली पार्क हॉट स्पॉट में कोरोना संदिग्ध नौ लोगों को क्वारंटाइन कराने के विरोध में पुलिस पर पथराव करने वाले 10 उपद्रवियों को अस्थायी जेल भेज दिया गया। वहीं पुलिस ने 10 और आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से जो रिपोर्ट दर्ज कराई गई, उसमें उपद्रवियों की ओर से पुलिस पर तेजाब की बोतलें फेंकने और गोली चलाने का भी आरोप लगाया गया है।

loksabha election banner

थाना प्रभारी राममूर्ति यादव द्वारा दर्ज एफआइआर में कहा गया है कि कांशीराम ट्रॉमा सेंटर में आइसोलेट किए गए शौकत अली पार्क निवासी दो कोरोना संक्रमितों के घर वालों को प्रशासन ने क्वारंटाइन कराने के निर्देश दिए थे। बुधवार को वह फोर्स के साथ शौकत अली पार्क पहुंचे। साथ में मेडिकल टीम भी थी। कोरोना संक्रमित के घर जाकर उनके नौ स्वजन को क्वारंटाइन होने की जरूरत बताकर मेडिकल टीम इलेक्ट्रिक लोको शेड ट्रेनिंग सेंटर फजलगंज ले गई। तीन बजे गुलाब घोसी मस्जिद के पास ड्यूटी कर रहे कॉन्स्टेबल अशोक कुमार ने सूचना दी कि लोगों ने सड़क जाम कर दी है। मेडिकल टीम व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर परिवार को क्वारंटाइन करने का विरोध कर रहे हैं। फोर्स के साथ पहुंचे और घर जाने को कहा तो भीड़ पुलिसकर्मियों से धक्कामुक्की, गालीगलौज व मारपीट करने लगी। 150 से 200 लोगों ने लाठी-डंडे से हमला और पथराव कर दिया। उन्होंने तेजाब से भरी और खाली कांच की बोतलें फेंकीं। तेजाब से जवानों की वर्दी जल गई। छतों से पथराव हुआ। उपद्रवियों ने जब गोलीबारी की तो पुलिसकर्मी जान बचाकर भागे। बाद में अन्य थानों का फोर्स आता देख उपद्रवी गलियों में फरार हो गए। दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि दो बॉडी प्रोटेक्टर व तीन हेल्मेट भी टूट गए।

वीडियो फुटेज से 25 अन्य की पहचान

सीओ सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि पथराव करने वाले मो. फुरकान, अशरफ अली, मो. आरिफ, शाहिद, अहसान, इरशाद, मो. अकबर, अनीस, नफीस, मो. ताहिर को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हेंं जेल भेजा गया है। वीडियो फुटेज से 25 अन्य लोगों की भी पहचान की गई है। उनकी तलाश में दबिश जारी है। गिरफ्तार आरोपितों में से तीन का आपराधिक इतिहास भी है। गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई के बाद संपत्ति जब्त की जाएगी। गुरुवार को 10 और आरोपितों को पकड़ा गया। इनमें शारिक, महबूब, मजहर, मुख्तार आलम, आमिर हुसैन, अजहर अली, मो. मुख्तार, राजा, निहाल, अतीक शामिल हैं। सभी आरोपित कंघीमोहाल और हॉट स्पॉट घोषित किए गए शौकत अली पार्क के आसपास के रहने वाले हैं।

सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम से होगी वसूली

एसएसपी अनंत देव ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सार्वजनिक संपत्ति नुकसान अधिनियम के तहत इनसे वसूली भी की जाएगी।

अस्थायी जेल में क्वारंटाइन किए गए आरोपित

बजरिया बवाल में गिरफ्तार 10 आरोपितों को पुलिस ने रात में बिठूर थाने भेज दिया था। गुरुवार को पुलिस ने इन्हेंं अदालत में पेश किया, जहां से उन्हेंं जेल भेजे जाने का आदेश दिया गया। फिलहाल आरोपितों को चौबेपुर की अस्थायी जेल भेजा गया है। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि आरोपितों का मेडिकल कराने के साथ ही कोरोना टेस्ट कराया गया है। अस्थायी जेल में 14 दिन क्वारंटाइन रहेंगे, इसके बाद जिला कारागार भेजे जाएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.