Move to Jagran APP

कानपुर के झकरकटी बस अड्डे पर प्रवासियों का लगा तांता, बसों के अभाव में घर जाने को कर रहे जद्​दाेजहद

झकरकटी बस अड्डे पर सबसे अधिक यात्री रायबरेली प्रयागराज व बनारस जाने के लिए पहुंच रहे हैं। इन शहरों के लिए जाने वाली बसों में बैठने के लिए आजकल मारामारी देखने को मिल रही है। बसे आते ही लोग उसमें घुसने के लिए भीड़ लगाए रहे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 11:55 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 11:55 AM (IST)
कानपुर के झकरकटी बस अड्डे पर प्रवासियों का लगा तांता, बसों के अभाव में घर जाने को कर रहे जद्​दाेजहद
कानपुर में झकरकटी बस अड्डे पर भीड़ लगाए हुए लोग।

कानपु्र, जेएनएन। रोडवेज की बसों को प्रदेश में होने रहे पंचायत चुनाव में लगाया गया है, वहीं झकरकटी बस अड्डे पर घर वापसी करने वाले यात्रियों की भीड़ भी बढ़ती जा रही है। रोडवेज की 255 बसें चुनाव ड्यूटी में लगाई गई हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात आदि प्रदेशों से ट्रेनों के माध्यम से आकर बसों से अपने घर जाने वाले यात्रियों की संख्या भी बढ़ रही है। लोग कोरोना के डर व लॉकडाउन की आशंका के चलते घर वापस जा रहे हैं। बस अड्डे पर यात्रियों का लोड बढ़ रहा है। बसों में बैठने को लेकर हर दिन मारामारी की नौबत आ रही है। बस आते ही उसमें बैठने के लिए प्रवासियों की भीड़ दौड़ लगाने लगती है। दरवाजे पर भीड़ होने पर यात्री खिड़कियों के रास्ते बसों में चढ़ने लगते हैं।

loksabha election banner

झकरकटी बस अड्डे पर सबसे अधिक यात्री रायबरेली, प्रयागराज व बनारस जाने के लिए पहुंच रहे हैं। इन शहरों के लिए जाने वाली बसों में बैठने के लिए आजकल मारामारी देखने को मिल रही है। बसे आते ही लोग उसमें घुसने के लिए भीड़ लगाए रहे। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन की भी किसी ने परवाह नहीं की। सबको चिंता थी कि किसी तरह बस में जगह मिल जाए। इसके लिए लोग खिड़कियों से भी घुसने की कोशिश करते रहे।

इनका ये है कहना: क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज, अनिल अग्रवाल ने बताया कि जिन शहरों के जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है, वहां के लिए अतिरिक्त बसें चलाई गई हैं। बसों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। मंगलवार को रायबरेली के लिए दस अतिरिक्त बसें चलाई गईं। झकरकटी बस अड्डे पर हर समय बसें उपलब्ध रहने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.