Move to Jagran APP

कानपुर के कल्याणपुर में ऑटो पार्ट्स की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक

अनिल कुमार कुशवाहा की कल्याणपुर थाने के सामने पेट्रोल पंप के बगल में उनकी कृष्णा ऑटो पार्ट्स के नाम से दुकान है। जिसमें दो पहिया व चार पहिया वाहनों के पार्ट्स को रखा जाता था। सोमवार सुबह 4 बजे उनके पड़ोसी दुकानदार सतनाम ने उन्हें आग लगने की जानकारी दी।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 01:24 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 01:24 PM (IST)
कानपुर के कल्याणपुर में ऑटो पार्ट्स की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक
आग लगने से दुकान में रखा माल जलकर राख हो गया।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कल्याणपुर थाने के सामने पेट्रोल पंप के बगल में स्थित ऑटो पार्ट्स की दुकान में सोमवार तड़के शॉर्ट सर्किट के चलते दुकान में भीषण आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के बाद भोर के समय आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक दुकान में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया था।

loksabha election banner

रावतपुर के हसनपुर निवासी अनिल कुमार कुशवाहा की कल्याणपुर थाने के सामने पेट्रोल पंप के बगल में उनकी कृष्णा ऑटो पार्ट्स के नाम से दुकान है।  जिसमें दो पहिया व चार पहिया वाहनों के पार्ट्स को रखा जाता था। सोमवार सुबह 4 बजे उनके पड़ोसी दुकानदार सतनाम ने उन्हें दुकान में आग लगने की जानकारी दी। घटना की सूचना पुलिस को देने के बाद उन्होंने मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी।  पेट्रोल पंप के पास आग लगने की जानकारी होते ही फजलगंज, लाटूश रोड, अरमापुर समेत आधा दर्जन से अधिक दमकल की गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद दो घंटे में आग पर काबू पाया।

लेकिन तब तक दुकान में रखा लाखों रुपए का माल जलकर पूरी तरह खाक हो गया। दुकान मालिक अनिल कुशवाहा के मुताबिक आग लगने से दुकान में रखा करीब 45 से 50 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। शाम तक हुए नुकसान की पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। कल्याणपुर इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लगने की बात सामने आई है। फिलहाल आग लगने से हुए नुकसान के संबंध में दुकान मालिक अभी कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। तहरीर मिलने पर दमकल अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आसपास की दुकान को भी हुआ नुकसान

ऑटो पार्ट्स की दुकान में लगी भीषण आग से आसपास की दुकानों की दीवारें भी दरक गई। हालांकि कोई बड़ा नुकसान होने की सूचना नहीं है। फिलहाल सोमवार सुबह आसपास की भी सभी दुकानें बंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.