Move to Jagran APP

कांग्रेस मुख्यालय में बैठता था तेलंगाना की मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर से रकम लेने वाला Kanpur News

आयकर विभाग की सिविल लाइंस स्थित आवास पर पड़ताल की सैयद मोहम्मद मोईन ने पूछताछ में कई जानकारियां दी।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 08:45 AM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 08:45 AM (IST)
कांग्रेस मुख्यालय में बैठता था तेलंगाना की मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर से रकम लेने वाला Kanpur News
कांग्रेस मुख्यालय में बैठता था तेलंगाना की मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर से रकम लेने वाला Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। तेलंगाना की मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड से जुड़ा रहा सैयद मोहम्मद मोईन दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में भी बैठा करता था। मेघा इंजीनियरिंग के देशभर में स्थित दर्जनभर दफ्तरों के साथ मोईन के आवास पर छापेमारी के दूसरे दिन आयकर विभाग की टीम के आगे उसने यह कबूलनामा किया है। आयकर सूत्रों के मुताबिक तेलंगाना की कंपनी की रकम को मोईन आगे बढ़ाने की धुरी था। रकम उसके खाते में आती थी और वह तमाम लोगों तक उसे पहुंचाता था। आयकर टीम यह जानने की कोशिश कर रही है कि उसने किन लोगों तक धन पहुंचाया है। रकम के खर्च का कांग्रेस मुख्यालय से भी कोई ताल्लुक है क्या, इसे भी देखा जा रहा है। 

loksabha election banner

मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड पर शुक्रवार को छापेमारी के साथ चमनगंज में रहने वाले सैयद मोहम्मद मोईन के आवास पर भी आयकर विभाग ने पड़ताल शुरू की थी। आयकर टीम के मुताबिक देश में सबसे बड़ा लिफ्ट इरीगेशन प्रोजेक्ट पर काम कर रही मेघा इंजीनियरिंग से मोईन के खातों में रकम आती थी। इसे वह आगे कुछ लोगों तक पहुंचाता था। यह रकम कितने लोगों तक पहुंचाई गई, इसकी जानकारी की जा रही है।

टीम के मुताबिक मोईन ने कहा है कि वह कांग्र्रेस मुख्यालय में बैठता था। टीम ने उसके घर से तमाम कागजात भी जब्त किए हैैं। आयकर सूत्रों के मुताबिक स्थानीय स्तर पर जांच पूरी हो चुकी है लेकिन, कंपनी के हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई समेत देश में कई स्थानों पर छापे अब भी चल रहे हैं। उनसे मिल रही सूचनाओं की कडिय़ां जोडऩे के लिए टीम अभी मोईन के घर पर डेरा डाले हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.