Move to Jagran APP

कानपुर : चकेरी चोरी कांड में पुलिस को नहीं मिले दूसरे बदमाश, घर के बाहर फोर्स तैनात

कानपुर के चकेरी के श्याम नगर में बंद मकान में चोरी के इरादे से घुसे बदमाशों को देखने के बाद मालिक ने पुलिस को सूचना दी थी। दबिश देने पर पुलिस से मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया लेकिन उसके साथी हाथ नहीं लगे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:49 PM (IST)
कानपुर : चकेरी चोरी कांड में पुलिस को नहीं मिले दूसरे बदमाश, घर के बाहर फोर्स तैनात
चकेरी के श्याम नगर में चोरी का मामला।

कानपुर, जागरण संवाददाता। अमेरिका में बैठे परिवार को कानपुर के घर में सीसीटीवी कैमरे में दो से ज्यादा चोर नजर आए थे लेकिन पुलिस पूरी रात इलाके में तलाश करती रही पर बदमाश हाथ नहीं लगे। हालांकि अमेरिका में बैठे परिवार की सूचना के बाद पुलिस ने घर में दबिश दी तो मुठभेड़ में एक बदमाश हत्थे चढ़ गया था। घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद पुलिस ने घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया था। पुलिसकर्मियों ने पूरा घर छाना लेकिन वहां कोई नहीं मिला। सुरक्षा के लिहाज से घर पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। अब पुलिस घायल बदमाश से पूछताछ करके जानकारी जुटाएगी।

loksabha election banner

श्याम नगर डी ब्लाक निवासी विजय अवस्थी और उनका भाई आशुतोष अवस्थी परिवार संग करीब पांच साल से अमेरिक के न्यू जर्सी में रह रहे हैं। यहां उनके मकान में एक प्रतियोगी छात्र रहता है, जो मकान की देखरेख भी करता है। वहीं, एक परिवार किराए पर भी रहता है, लेकिन कुछ दिन पहले वो भी गांव गए हुए थे। मकान में विजय अवस्थी ने सेंसर और साउंड वाला सीसीटीवी कैमरा लगवाया है, जिससे वह भी घर पर आने-जाने वाले लोगों को देख सकें।सोमवार रात ताला बंद मकान में बदमाश घुस गए। एक बदमाश की फुटेज सीसीटीवी कैमरे में दिखने पर उन्होंने उसे भाग जाने के लिए कहा।

आवाज सुनकर बदमाश ने पकड़े जाने के डर से सीसीटीवी कैमरा ही तोड़ दिया। ये देख विजय अवस्थी ने पड़ोसी और यशोदा नगर निवासी बहन पूनम पांडेय को फोन कर घटना की जानकारी दी। इसके बाद पड़ोसी ने कंट्रोल रूम पर सूचना दे दी। मौके पर पहुंची चकेरी थाने की फोर्स ने घेराबंदी का बदमाशों को बहार निकलने के लिए अलाउंसमेंट किया। तभी छत पर रहे एक बदमाश ने पानी की टंकी के पीछे छिपकर पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें हमीरपुर निवासी सोनू घायल हो गया। पुलिस पड़ोसी की छत से उसे बाहर निकालकर एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, देर रात साढ़े तीन बजे तक पुलिस ने पूरे घर में छानबीन की, लेकिन अन्य कोई बदमाश नहीं मिला। पुलिस का अनुमान है कि बदमाश पीछे के खाली प्लाट से भाग निकले हैं। डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि एहतियातन घर के पास फोर्स तैनात कर दी गई है। डीसीपी ने बताया कि घायल की हालत में सुधार है। पुलिस उससे अन्य बदमाशों का पता लगाने के लिए पूछताछ करने अस्पताल जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.