Move to Jagran APP

Mahoba Murder Case: एसपी क्राइम ने दिवंगत कारोबारी के पाटर्नर से की पूछताछ

रविवार देर रात के साथ सोमवार सुबह फिर से बुलाया गया था। कबरई पहुंचकर जांच अधिकारी ने घटनास्थल व दिवंगत व्यापारी के घर पहुंच कर पूछताछ प्रारंभ की थी। इसके बाद देर रात तक दिवंगत के पाटर्नर बालकिशोर से पूछताछ की थी।

By ShaswatgEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 07:07 PM (IST)
Mahoba Murder Case: एसपी क्राइम ने दिवंगत कारोबारी के पाटर्नर से की पूछताछ
19 सितंबर को मामले की जांच प्रयागराज क्राइम एसपी को सौप दी गई थी।

महोबा, जेएनएन। इंद्रकांत की मौत मामले की जांच करने आए एसपी क्राइम प्रयागराज ने दूसरे दिन दिवंगत के कारोबार में सहयोगी रहे दो लोगों से पूछताछ की। रविवार को भी देर रात तक इन लोगों से जानकारी प्राप्त की गई थी। इसी प्रकार सोमवार को भी पूरा दिन पूछताछ का क्रम जारी रहा। 

prime article banner

जांच शासन द्वारा तीसरी बार बदली गई मामले की जांच 

कारोबारी इंद्रकांत मामले के जांच अधिकारी एसपी आशुतोष मिश्र ने रिश्तेदारों व पार्टनर से दूसरे दिन भी पूछताछ की। दिवंगत व्यापारी के साले बृजेश शुक्ल और बिजनेस पार्टनर बालकिशोर को सोमवार को भी घटनाक्रम की पूरी जानकारी लेने के लिए बुलाया। बता दें कि इंद्रकांत मामले की जांच शासन द्वारा तीसरी बार बदली गई है। आइपीएस अधिकारी के आरोपित होने के कारण स्थानीय पुलिस से जांच लेकर वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों की तीन सदस्यीय एसआइटी ने नौ दिनों तक मामले की जांच की थी। इसके बाद सदर सीओ कालू ङ्क्षसह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय रेंज एसआइटी ने मामले की जांच को आगे बढ़ाया। मामले के मुख्य वादी रविकांत त्रिपाठी द्वारा सीओ कालू सिंह की कार्यशैली पर संदेह जताने पर 19 सितंबर को मामले की जांच प्रयागराज क्राइम एसपी को सौप दी गई थी। रविवार को कबरई पहुंच कर जांच अधिकारी ने घटनास्थल व दिवंगत व्यापारी के घर पहुंच कर पूछताछ प्रारंभ की थी। इसके बाद देर रात तक दिवंगत के पाटर्नर बालकिशोर से पूछताछ की थी। सोमवार को भी महोबा बुलाकर ब्रजेश व बालकिशोर से घटनाक्रम की सिलसिलेवार फिर से जानकारी ली । इस दौरान टीम में प्रयागराज क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर यतीन्द्र भारद्वाज भी मौजूद रहे। 

मंगलवार को लखनऊ में होनी है पूछताछ 

सोमवार को इंद्रकांत मामले के आरोपित पूर्व एसपी मणिलाल की गिरफ्तारी से रोक की याचिका खारिज होने के बाद मामले में गिरफ्तार सुरेश सोनी व ब्रह्मदत्त द्विवेदी की भी मंगलवार को लखनऊ में भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। पूरे मामले में तीन पुलिस कर्मियों  पांच आरोपित हैं जिनमे दो की ही गिरफ्तारी हो सकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK