Move to Jagran APP

Lovers Suicide: प्यार पर लगा पहरा तो मौत की पटरी पर चले प्रेमी युगल, ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

शादी तय होने के बाद से युवती कई बार घर वालों से विरोध जता चुकी थी और जान देने की बात कह चुकी थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 12:10 PM (IST)
Lovers Suicide: प्यार पर लगा पहरा तो मौत की पटरी पर चले प्रेमी युगल, ट्रेन के सामने कूदकर दी जान
Lovers Suicide: प्यार पर लगा पहरा तो मौत की पटरी पर चले प्रेमी युगल, ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

कानपुर, जेएनएन। कानपुर देहात के झींझक ब्लाक के मंगलपुर थाना क्षेत्र में जलिहापुर गांव में प्यार का दर्दनाक अंत हो गया। दो प्रेमियों के बीच धर्म का बंधन आड़े आने पर घर वालों ने पहरा लगाया तो प्रेमी युगल मौत के रास्ते पर चल पड़े। मंगलवार की सुबह प्रेमी युगल ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। घटना की जानकारी पर घर वालों में कोहराम मच गया है।

loksabha election banner

हिंदू थी लड़की और मुस्लिम था युवक

जलिहापुर गांव में रहने वाला 25 वर्षीय युवक मुस्लिम था और 19 वर्षीय हिंदू युवती बीएससी की छात्रा थी। युवक अपना ट्रैक्टर गांव में चलाने का काम करता था। इस वजह से उसका युवती के घर में काफी आना जाना था। इस दरमियान दोनों आपस में प्यार करने लगे थे। घरवालों की नजरें बचाकर दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। गांव से बाहर दोनों अक्सर चोरी छिपे मिलते थे। दोनों एक दूसरे से शादी करने का फैसला भी कर चुके थे। 

घरवालों को लगी भनक तो लगा दिया पहरा

उनके प्यार की चर्चा जब गांव में फैली तो घरवालों को भी जानकारी हो गई थी। इसके बाद युवती के घरवालों ने प्यार पर पहरा लगा दिया था और उसे धर्म और समाज का हवाला देते हुए प्रेमी से न मिलने की सख्त हिदायत दी थी। इसके बाद भी युवती अपने प्रेमी से मिल रही थी और फोन पर बातें भी करती रही। इसपर घरवालों ने युवती की शादी तय कर दी थी लेकिन लॉकडाउन लगने से टल गई थी। 

युवती कह चुकी थी जान देने की बात

पुलिस के मुताबिक युवती की शादी घरवालों ने तय कर दी थी, इसके बाद से प्रेमी युगल काफी तनाव में थे। युवती भी घर पर गुमसुम रहने लगी थी। वह अपने घरवालों से कह चुकी थी कि यदि कराई गई तो वह जान दे देगी। पिछले काफी दिनों से दोनों गुमसुम रह रहे थे और जब कुछ नहीं सूझा तो मौत की पटरी पर चल पड़े। 

मालगाड़ी के सामने कूदकर दी जान

मंगलवार की भोर पहर युवक और युवती घर से चुपचाप निकल गए। सुबह परिजनों को जानकारी हुई तो उनकी तलाश शुरू की। वहीं प्रेमी युगल खनपुरवा हाट के पास पहुंचे और मालगाड़ी आने पर दोनों कूद गए। इससे दोनों की मौत हो गई, ट्रैक पर शव पड़े देखकर स्टेशन मास्टर ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पहचान के बाद घरवालों को बुलाया। मंगलपुर थाना पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है, तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.