Move to Jagran APP

साथ जी नहीं सके तो एक-दूसरे का हाथ थाम ट्रेन के सामने कूदकर लगा लिया मौत को गले Kanpur News

भीमसेन रेलवे क्रासिंग के पास प्रेमी युगल ने लखनऊ जबलपुर एक्सप्रेस के सामने छलांग लगाकर जान दे दी।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 12:32 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 06:07 PM (IST)
साथ जी नहीं सके तो एक-दूसरे का हाथ थाम ट्रेन के सामने कूदकर लगा लिया मौत को गले Kanpur News
साथ जी नहीं सके तो एक-दूसरे का हाथ थाम ट्रेन के सामने कूदकर लगा लिया मौत को गले Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। साथ जीने-मरने की कसम खा चुके प्रेमी युगल के सामने परिवार का विरोध आया तो आत्मघाती कदम उठा लिया। साथ जी नहीं सके तो दोनों ने एक दूसरे का हाथ थाम कर ट्रेन के सामने छलांग लगा दी, जिससे दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने शिनाख्त के बाद दोनों के परिजनों को सूचना दी। कुछ ही देर में परिजनों और ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर एकत्र हो गई।

loksabha election banner

प्यार में बाधा बने परिजन

रामपुर गांव निवासी सरगी जगदीश प्रसाद वर्मा का 28 वर्षीय बेटा सोनू का पड़ोस में रहने वाली बीस वर्षीय युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों छिप-छिपकर मिलते थे और साथ जीने-मरने की कसमे खा चुके थे। दोनों ही जल्द शादी करना चाहते थे लेकिन परिजन को यह बात नहीं बताई थी। दोनों के प्यार के बारे में जब परिजनों को पता चला तो विरोध शुरू हो गया। युवक और युवती के परिजन प्रेम विवाह के खिलाफ हो गए और सामाजिक लोकलाज के चलते दोनों को अलग रहने की हिदायत दे दी थी।

घर से भाग निकले थे प्रेमी युगल

प्यार में परिजन बाधा बने तो दोनों ने घर से भागने की योजना बनाई। 19 जून की शाम को प्रेमी युगल मौका पाकर घर से भाग निकले थे। इसके बाद दोनों परिवारों में तनाव का माहौल बन गया। दोनों सोच रहे थे कि साथ भाग जाने के बाद शाद उनके परिवार शादी के लिए राजी हो जाएं लेकिन ऐसा न होने पर वे निराश हो गए। सोमवार सुबह भीमसेन रेलवे क्रासिंग के पास लोगों ने प्रेमी युगल को देखा। इस बीच कानपुर की ओर से लखनऊ जबलपुर एक्सप्रेस आ रही थी। दोनों की मंशा भांप लोगों ने शोर मचाया लेकिन इससे पहले ट्रेन आते ही दोनों हाथ थामकर उसके सामने कूद गए। ट्रेन की चपेट में आकर दोनों की मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से उनकी शिनाख्त कराई। ग्रामीणों ने पुलिस को उनके प्रेम प्रसंग के बारे में जानकारी दी। सूचना के काफी समय बीतने के बावजूद परिजन घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। सचेंडी एसओ राघवेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों परिवारों के बीच बढ़ती तनातनी को देखते हुए प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर जान दी है। घटना के संबंध में दोनों परिवारों से जानकारी जुटाई जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.