Move to Jagran APP

प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत, प्रेमी-प्रेमिका के बीच कोई और भी था तीसरा Auraiya News

औरैया में हत्या के बाद प्रेमी युगल के शव फांसी पर लटकाने के दो दिन बाद लोगों को जानकारी हुई।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 06:43 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 06:43 PM (IST)
प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत, प्रेमी-प्रेमिका के बीच कोई और भी था तीसरा Auraiya News
प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत, प्रेमी-प्रेमिका के बीच कोई और भी था तीसरा Auraiya News

औरैया, जेएनएन। बिधूना के कुसमरा गांव में प्रेमी-प्रेमिका की दर्दनाक हत्या कर शवों को जंगल में पेड़ से लटकाए जाने की घटना से क्षेत्र में सनसनी का आलम है। दो दिन तक शवों के पेड़ से लटके रहने और उनकी हालत देखकर लोग सन्न थे और प्रेम कहानी के इस दर्दनाक अंत के मंजर उन्हें झकझोर रहा था। पुलिस एक ओर आत्महत्या की बात कह रही है, वहीं दूसरी ओर प्राथमिक जांच इस प्रेम कहानी में किसी तीसरे शख्स का होना भी उजागर कर रही है।

loksabha election banner

तीन साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

क्षेत्र के ग्राम धनावली निवासी गौरव और गांव में ही रहने वाली रश्मि के बीच करीब तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक दूसरे को बहुत चाहते थे लेकिन परिवार वालों के सामने अपनी दिल की बात कहने से डरते थे। तीन साल में दोनों एक दूसरे रोजाना छिप छिपकर मिला करते थे और प्यार की गाड़ी बहुत आगे तक जा चुकी थी। इधर परिजनों ने गौरव की शादी तय कर दी लेकिन वह विरोध नहीं कर सका। करीब दो माह पहले गौरव की शादी कन्नौज के सौरिख निवासी निशा से हो गई। इसके बाद भी गौरव और रश्मि की प्रेम कहानी चलती रही और दोनों में बात होती रही। तीन दिन पहले गौरव और रश्मि अचानक घर से लापता हो गए थे। इसपर रश्मि के परिजनों ने कोतवाली में तहरीर भी दी लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी।

शुक्रवार की रात जंगल में लटके मिले प्रेमी युगल के शव

शुक्रवार की देर शाम मैदान में खेलने गए कुछ युवकों ने जंगल में नीम के पेड़ से युवक-युवती के शव फांसी के फंदे से लटकते दिखाई दिए तो सनसनी फैल गई। कुछ ही देर में घटनास्थल पर आसपास के गांवों से सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए। मौके पर बिधूना कोतवाल सुधीर कुमार ङ्क्षसह और कुछ देर बाद एसपी सुनीति व एएसपी कमलेश दीक्षित भी पहुंचे। धनवाली गांव के अवधेश पांडेय ने शवों की शिनाख्त 24 गौरव पुत्र अरङ्क्षवद सेंगर व 21 वर्षीय रश्मि पुत्र सुरेंद्र बाथम के रूप में की।

दो दिन पहले ही हो गई थी हत्या

फांसी पर लटक रहे शवों को देखकर पुलिस ने आत्महत्या की बात कही लेकिन शवों की हालत हत्या की ओर इशारा कर रही थी। दोनों के शरीर में गंभीर चोटों के निशान थे और खून बह रहा था। शव दो दिन पुराने होने के चलते दोनों के लापता होने के बाद ही हत्या की चर्चा तेज थी। ग्रामीणों में ऑनर किलिंग की कानाफूसी ने भी जोर पकड़ लिया है। गौरव के ममौसे भाई रवि व चाचा धन्नू ङ्क्षसह ने गांव के कुछ लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। हालांकि मौके पर पहुंचे अफसरों का कहना है कि प्रथम ²ष्टया मामला खुदकशी का लग रहा है। शव दो-तीन दिन पुराने होने के कारण सड़ गए हैं, जिससे खून का रिसाव हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो सकेगा।

मोबाइल कॉल डिटेल में सामने आया कोई तीसरा

शुक्रवार शाम से दूसरे तक की जांच में एक तीसरा शख्स भी सामने आ गया है। घटना के दिन गौरव मोबाइल पर फोन कॉल आने के बाद घर से निकल गया था। पुलिस दोनों के मोबाइल नंबर की काल डिटेल खंगाल रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार रश्मि ने मोबाइल से अंतिम बार एक और युवक से बात की थी। ऐसा संदेह बना है गौरव की शादी के बाद रश्मि की किसी तीसरे युवक से भी नजदीकियां बढ़ गई थीं। उसकी फोन पर उससे बातचीत होती थी, गायब होने से कुछ देर पहले भी उससे बात हुई थी।

रश्मि के परिजनों पर भी शक

पुलिस का शक रश्मि के परिजनों और रिश्तेदारों पर भी गहरा गया है। गौरव की पत्नी निशा ने भी रश्मि के रिश्तेदारों पर हत्या का शक जताया है। पुलिस को कुछ साक्ष्य मिले हैं, जिनके आधार पर रश्मि के रिश्तेदार की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.