Move to Jagran APP

प्यार मुक्कमल न हो सका तो मौत के रास्ते चल पड़े प्रेमी युगल, ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

नई दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर इकदिल रेलवे स्टेशन के पास भोर पहर रेलवे पटरी पर शव मिले हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 09:23 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 09:41 AM (IST)
प्यार मुक्कमल न हो सका तो मौत के रास्ते चल पड़े प्रेमी युगल, ट्रेन के सामने कूदकर दी जान
प्यार मुक्कमल न हो सका तो मौत के रास्ते चल पड़े प्रेमी युगल, ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

इटावा, जेएनएन। शहर के मोहल्ला चमरैटी में रहने वाले प्रेमी युगल काे प्यार मुक्कमल होता नहीं दिखाई दिया तो मौत का रास्ता चुन लिया। आधी रात परिजनों के गहरी नींद में सो जाने पर घर से निकले और ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। उनके शव सुबह इकदिल स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर पड़े मिले और देर शाम उनकी शिनाख्त हो सकी। रेलवे सीमा में पड़ा मिला युवती का शव जीआरपी ले गई और रेलवे लाइन से दूर पड़ा युवक का शव इकदिल थाना पुलिस ने कब्जे में लिया।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार कस्बा के मोहल्ला चमरैटी निवासी दशरथ सिंह के 20 वर्षीय पुत्र प्रियांशु का मोहल्ले में ही गली के दूसरे छोर पर रहने वाले उमाशंकर की 18 वर्षीय पुत्री अंकिता से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों छिप छिपकर मिलते रहे, कुछ दिनों पहले इसकी जानकारी घर वालों को हुई तो विरोध शुरू हो गया। प्यार पर पहरा लगता देखकर शादी करके साथ जीने मरने की कसमें खा चुके प्रेमी युगल तनाव में रह रहे थे।

इकदिल स्टेशन के पास पड़े मिले शव

बुधवार की आधी रात इकदिल रेलवे स्टेशन से इटावा की तरफ खंभा नंबर 1147 के पास रेलवे ट्रैक के पार प्रियांशु का शव तो कुछ दूरी पर दूसरी ओर अंकिता का शव पड़ा मिला। इकदिल गेटमैन सुमन ने थाना पुलिस को दो शव पड़े होने की सूचना दी। सूचना पर जीआरपी और थाना पुलिस पहुंची। अपनी सीमा को देखकर थाना पुलिस युवक और जीआरपी युवती का शव कब्जे में लेने के बाद शिनाख्त का प्रयास शुरू किया।

देर शाम हो सकी शिनाख्त

स्वजनों के अनुसार गुरुवार की सुबह दोनों अपने-अपने घर पर नहीं मिले तो वो तलाश के लिए निकले। इस बीच रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर दो शव पड़े होने की जानकारी हुई तो थाने पहुंचे। पुलिस शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेज चुकी थी। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे कोर्ट में नायब नाजिर ब्रजेंद्र ने युवक की पहचान छोटे भाई प्रियांशु तो उमाशंकर ने युवती की शिनाख्त बेटी अंकिता के रूप में की। स्वजनों ने उनके बीच प्रेम प्रसंग होने की जानकारी पुलिस को दी।

आधी रात घर से निकले प्रेमी युगल

प्रेमी युगल रात में घर से मौका पाकर निकल गए। प्रियांशु बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र था। उसके घर के सामने गली के दूसरी ओर अंकिता का घर है। पुलिस का मानना है कि दोनों रात करीब दो से ढाई बजे के बीच स्वजनों के गहरी नींद में होने पर अपने-अपने घर से निकले थे। इसके बाद रेलवे स्टेशन पहुंचकर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। सीओ सिटी एसएन वैभव पांडेय ने बताया कि दोनों की पहचान हो गई है, अभी तक किसी पक्ष द्वारा तहरीर नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.