Move to Jagran APP

उन्नाव में सामने आया लव जिहाद का मामला, नाम छिपाकर की शादी अब मतांतरण का दबाव बना रहा पति

उन्नाव की पुरवा कोतवाली अंतर्गत गांव में लव जिहाद का मामला सामने आया है युवती ने पुलिस से शिकायत करते हुए युवक पर धर्म छिपाकर शादी करने और फिर मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाया है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 02:52 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 02:52 PM (IST)
उन्नाव में सामने आया लव जिहाद का मामला, नाम छिपाकर की शादी अब मतांतरण का दबाव बना रहा पति
युवक ने धर्म छिपाकर हिंदू युवती से शादी की।

उन्नाव, जेएनएन। कानपुर शहर में बीते दिनों हिंदू लड़कियों को झांसा देकर प्रेम जाल फंसाने और फिर शादी करने के कई मामले सामने आए थे। अब ऐसा ही लव जिहाद का मामला उन्नाव की पुरवा कोतवाली क्षेत्र में सामने आया है। पीड़ित युवती ने पुलिस से शिकायत करते हुए युवक पर धर्म छिपाते हुए नाम बदलकर प्रेम जाल में फंसाने और फिर शादी होने जाने के बाद मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने युवती की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करके आरोपित युवक की तलाश शुरू की है। युवती के शिकायत करने के पहले से युवक फरार है।

loksabha election banner

पुरवा कोतवाली में पहुंची युवती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसका परिवार सब्जी की फसल और कारोबार करता है। दो साल पहले वह पुरवा-सोहरामऊ मार्ग से सब्जी बेचने जा रही थी। आरोप है कि इस बीच रास्ते में पुरवा के मोहल्ला दलीगढ़ी निवासी नासिर मिला और साथी पंकज की मदद से नशीला पदार्थ सुंघाकर उसे बेहोश कर दिया। इसके बाद वह उसका अपहरण करके किसी शहर में एक अंजान घर में ले जाकर कैद कर दिया। कुछ दिनों तक वह अपना नाम रोहित बताकर प्रेम करने की बात कहता रहा और फिर उससे जबरदस्ती की। इसके बाद उससे शादी करने के बाद शारीरिक शोषण करता रहा। इस बीच उसने एक बच्ची को भी जन्म दिया। बच्ची के जन्म होने पर उसने अपना सही धर्म और नाम बताया और उससे भी मतांतरण के लिए दबाव बनाने लगा। इससे उसने इंकार कर दिया तो नासिर उसे भगतखेड़ा गांव के पास तक लाया और फिर छोड़कर चला गया।

युवती ने पुलिस से गुहार लगाई कि वह अपनी 11 माह की बेटी को लेकर दर दर भटकने को मजबूर है। उसका कोई सहारा नहीं है, घरवाले भी साथ नहीं दे रहे हैं। युवक ने धर्म और नाम छिपाकर उसे धोखे में रखकर शादी की और शरीरीक शोषण करता रहा। कोतवाल अजय त्रिपाठी ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपित नासिर उर्फ रोहित के खिलाफ दुष्कर्म, अपहरण सहित धर्म परिर्वतन कराने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपित और उसके साथी रोहित की तलाश की जा रही है। मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.