Move to Jagran APP

कानपुर में बड़ौदा ग्रामीण बैंक के कैश काउंटर पर बम फोड़कर लाखों की लूट

कानपुर के बैंक में बम फोड़कर व फाय¨रग कर लूट की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 02:38 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 04:33 PM (IST)
कानपुर में बड़ौदा ग्रामीण बैंक के कैश काउंटर पर बम फोड़कर लाखों की लूट
कानपुर में बड़ौदा ग्रामीण बैंक के कैश काउंटर पर बम फोड़कर लाखों की लूट

जेएनएन, कानपुर : बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की बिनगवां शाखा में आज दोपहर तीन नकाबपोश बदमाशों ने कैश काउंटर पर एक के बाद एक पांच बम फोड़कर सारा कैश लूट लिया। वारदात से क्षेत्र में दहशत फैल गई। बैंक के दो कैशियरों को चोटें आई हैं। सूचना पर भारी पुलिस फोर्स, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वैड ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की।

loksabha election banner

बिनगवां स्थित बड़ौदा ग्रामीण बैंक में दोपहर अचानक तीन बदमाश दाखिल हुए। इनमें से एक कैश काउंटर पर पहुंचा और बम फेंकना शुरू कर दिया। बदमाशों ने पांच बम फेंके और सारा कैश लूट लिया। वारदात के वक्त बैंक में मौजूद ग्राहकों में भगदड़ मच गई। लूट के बाद बदमाश बैंक के बाहर निकले और ताबड़तोड़ तीन फायर कर दिए। इसके बाद सीडी डीलक्स बाइक (यूपी 78 बीए 3307) पर सवार होकर फरार हो गए। बैंक के गार्ड ने जब उनका पीछा किया, तो बदमाशों ने उन पर भी बम से हमला किया। इनमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, महिला कैशियर प्रियम और रूपेश को गंभीर हालत में एलएलआर अस्पताल भेजा गया है। वारदात के बाद आस पास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन उससे पहले क्षेत्र में बम फेंकने और गोलियां चलने से दहशत फैल गई। बैंक के आसपास भगदड़ मची और कुछ ही समय में वहां तमाम लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। बदमाशों को पकड़ने के लिए कानपुर और आसपास के इलाकों की नाकाबंदी कर दी गई है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की खींची गई फोटो हासिल करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले घाटमपुर में बड़ौदा ्रग्रामीण बैंक की ही शाखा में सुरंग खोद कर लूट का प्रयास किया गया था। एक सप्ताह पहले हंसपुरम में बड़ौदा ग्रामीण बैंक के एटीएम को काटने का प्रयास किया गया था।

15 मिनट पहले ही आया था कैश

बदमाशों ने जिस वक्त वारदात को अंजाम दिया उससे महज 15 मिनट पहले ही कैश वैन आई थी। एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि लूटे गए कैश की अभी जानकारी नहीं हो सकी है। हालांकि बैंक कर्मियों का अनुमान है कि लूटी गई राशि 4 से 5 लाख रुपये है। 28 लाख की नकदी को बचा लिया गया है। इस साल में तीसरी घटना

बड़ौदा ग्रामीण बैंक की अलग-अलग शाखाओं में इसी साल दो और घटनाएं भी हो चुकी हैं। तीन दिन पहले ही घाटमपुर कुढ़नी गांव की शाखा में चोरों ने सेंध लगाई थी। वहीं, पांच महीने पहले बर्रा शाखा में बदमाशों ने धावा बोला था। हालांकि महिला शाखा प्रबंधक के सायरन बजाने पर बदमाश भाग निकले थे। इनमें एक अपराधी पकड़ा गया था। क्षेत्रीय प्रबंधक देवेंद्र कुमार के अनुसार पुलिस ने अभी लूट की रकम बताने से मना किया है। आर्थिक संसाधन कम होने से किसी भी शाखा में सुरक्षा गार्ड नहीं हैं। घटनाओं को देखते हुए बैंक प्रबंधन से सुरक्षा गार्ड के संबंध में कहा गया है। वहीं से इसका निर्णय होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.