Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Kanpur: गोवंश तस्कर कोरोना संक्रमित मिलने से चमनगंज थाने में खलबली, संख्या पहुंची 312

Kanpur Coronavirus News LIVE Update तस्कर की गिरफ्तारी में शामलि दो दारोगा समेत सात पुलिस कर्मियों को क्वारंटाइन कराया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 08:57 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 08:57 AM (IST)
LIVE Coronavirus Kanpur: गोवंश तस्कर कोरोना संक्रमित मिलने से चमनगंज थाने में खलबली, संख्या पहुंची 312
LIVE Coronavirus Kanpur: गोवंश तस्कर कोरोना संक्रमित मिलने से चमनगंज थाने में खलबली, संख्या पहुंची 312

कानपुर, जेएनएन। हॉटस्पॉट क्षेत्र चमनगंज से गिरफ्तार गोवंश तस्कर कोरोना संक्रमित निकला है। शुक्रवार को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से उसकी जांचरिपोर्ट आने के बाद चमनगंज थाने में खलबली मच गई। तस्कर के साथ गिरफ्तार तीन अन्य का सैंपल भी जांच को भेजा है, जबकि उनकी गिरफ्तारी में शामिल दो दारोगा समेत सात पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन करते हुए थाने में सैनिटाइजेशन कराया गया। वहीं जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव की संख्या 312 हो गई। इसमें से आठ की मौत और 192 स्वस्थ हो चुके हैं।

loksabha election banner

डिप्टी पड़ाव के टुकनिया पुरवा निवासी 22 वर्षीय युवक को चमनगंज पुलिस ने प्रतिबंधित मांस के साथ गुरुवार की शाम को गिरफ्तार किया था। उसके साथतीन और भी साथी गिरफ्तार हुए थे। आरोपितों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम, महामारी अधिनियम व लॉकडाउन उल्लंघन आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पूछताछ के बाद चारों को थाने की हवालात में बंद किया गया। मांस कारोबारी को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाना था। इसी बीच पूछताछ में जानकारी मिली कि वह कोरोना संदिग्ध है और अनवरगंज में मिले संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से 12 मई को उसका नमूना लिया गया था। ऐसे में उसे जेल ले जाने से रोक लिया गया। जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आई तो उसमें वह पॉजिटिव आया।

सीएमओ कार्यालय से थाने में सूचना पहुंचते ही खलबली मच गई। आनन-फानन उसे मंधना स्थित रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। उसके साथियों को क्वारंटाइन कराकर उनका नमूना भी जांच को भेजा गया। सीओ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि गिरफ्तारी में शामिल दो दारोगा समेत सात पुलिसकर्मियों को भी क्वारंटाइन कराया गया है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब से शुक्रवार को 116 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिसमें एक में कोरोना की पुष्टि हुई, 115 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमित युवक को गोवंश तस्करी के आरोप में चमनगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसकी सूचना एसएसपी को दे दी है। आवश्यक कार्रवाई कराई जा रही है।

कोविड आइसीयू में कोरोना संदिग्ध महिला की मौत

हेलट के न्यूरो सांइस सेंटर के कोविड-19 आइसीयू में शुक्रवार देर शाम कोरोना संदिग्ध महिला की मौत हो गई। उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। कोरोना प्रोटोकॉल अपनाते हुए शव अस्थाई मोर्चरी में रखवाया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद शव का अंतिम संस्कार कराया जाएगा। डॉक्टरों के मुताबिक फतेहपुर जिले के हैदरमऊ की 30 वर्षीय महिला को शुक्रवार सुबह स्वजन गंभीर स्थिति में हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल के फ्लू ओपीडी लेकर आए थे। जहां से उनके ध्रोट और नेजल स्वाब का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है। साथ ही उनके न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। डॉक्टरों के अनुसार इलाज के दोरान देर शाम महिला ने दम तोड़ दिया। शव को सुरक्षित रखवा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.