Move to Jagran APP

हमीरपुर में प्रचार का पोस्टर हटवाने पर लेखपाल को पीटा, खींचकर ले जाने की कोशिश

यूपी विधानसभा चुनाव की आचार सहिंता लागू होने के बाद हमीरपुर के जरिया थाना क्षेत्र में प्रचार सामग्री हटवाने गए लेखपाल को पीटकर हमलावरों ने खींचकर ले जाने का प्रयास किया। छुड़वाने पर पुलिस से भी छीनाझपटी की।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 08:51 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 08:51 PM (IST)
हमीरपुर में प्रचार का पोस्टर हटवाने पर लेखपाल को पीटा, खींचकर ले जाने की कोशिश
हमीरपुर में जरिया के अतरौली गांव में घटना।

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। आचार संहिता प्रभावी होने के बाद जरिया थाना क्षेत्र के अतरौली गांव में बैनर-पोस्टर हटवा रहे लेखपाल से कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। हमलावरों ने उसे खींचकर ले जाने की कोशिश की। जानकारी पर पहुंचे दारोगा व सिपाही ने उसे छ़ुड़वाया। हमलावरों से पुलिस की भी छीना-झपटी हुई। हालांकि मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई है। पकड़े गए एक आरोपित पर पुलिस ने शांतिभंग की कार्रवाई की है। वहीं, एसडीएम ने आय प्रमाणपत्र में मनमाफिक रिपोर्ट न लगाने पर विवाद होने व दोनों पक्षों में समझौता होने की बात कही है।

loksabha election banner

तहसील में तैनात लेखपाल ओमप्रकाश के अनुसार वह शनिवार को आचार संहिता लगने के बाद शाम करीब छह बजे अतरौली गांव के बिजली पोल पर बंधे बैनर-पोस्टर हटवा रहे थे। इसी बीच वहां आधा दर्जन लोग लाठी-डंडों से लैस होकर आ गए और मारपीट करने लगे। उन्होंने बंधक बनाकर ले जाने का प्रयास किया। इसकी सूचना उन्होंने एसडीएम को दी तो उनकी सूचना पर आए चंडौत चौकी के दारोगा व सिपाही ने छुड़ाया। इस दौरान पुलिस के साथ भी महिलाओं व परिवार के लोगों छीना-झपटी की।

बाद में काफी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने वहां से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जरिया थान प्रभारी रामआसरे सरोज ने बताया कि अतरौली गांव लेखपाल बैनर-पोस्टर हटवाने गए थे। इस पर हुए विवाद में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जांच की जा रही है। एसडीएम खालिद अंजुम ने बताया कि मनमुताबिक आय प्रमाणपत्र न बनाने से नाराज होकर आरोपित ने अभद्रता की है। दोनों पक्षों में राजीनामा होने की जानकारी मिली है। फिलहाल लेखपाल ने कोई तहरीर नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.