Move to Jagran APP

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार के आदेश पर ठीक हुए लीकेज

जेएनएन कानपुर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री के आदेश के बाद जलकल की टीम ने कई माह से विकास नगर से अवधपुरी रोड में हुए लीकेज को ठीक कराया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 01:46 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 01:46 AM (IST)
उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार के आदेश पर ठीक हुए लीकेज
उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार के आदेश पर ठीक हुए लीकेज

जेएनएन, कानपुर : उच्च शिक्षा राज्यमंत्री के आदेश के बाद जलकल की टीम ने कई माह से विकास नगर से अवधपुरी रोड में हुए कई लीकेज को ठीक कराया। इस दौरान चार लीकेज ठीक किए गए। शेष ठीक किए जा रहे हैं। लीकेज के चलते रोज हजारों लीटर पानी सड़क पर बहने से सड़क उखड़ रही है। उच्चशिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने शुक्रवार को जलकल के अफसरों के साथ विकास नगर से अवधपुरी क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगह रास्ते में लीकेज दिखे। पानी बहने के साथ ही रास्ता भी खतरनाक हो रहा था। मौके पर ही अफसरों को ठीक कराने के आदेश दिए। जलकल के अवर अभियंता सचिन यादव ने बताया कि आसपास भी सर्वे करके लीकेज ठीक कराए जा रहे हैं। गोशाला चौराहा व फायर सर्विस तिराहे पर होंगे कैमरे से चालान, कानपुर : पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने शनिवार को स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने चौराहों पर ट्रैफिक लाइट का समय व जेब्रा क्रॉसिग ठीक कराने के साथ गोशाला चौराहा-2 व फायर सर्विस तिराहे को पायलट चौराहों के तौर पर लेकर वहां कैमरों की मदद से ई चालान करने के निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ने कंट्रोल रूम का यातायात व्यवस्था में प्रभावी उपयोग कराने के लिए ट्रैफिक सिग्नल व कैमरों को दुरुस्त कराने के लिए कहा। निर्देश दिए कि कैमरे व लाइटें इस कदर बेहतर बनाएं, ताकि उनकी मदद से ही नियमों का कारगर तरीके से अनुपालन कराया जा सके। आयुक्त ने स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम के संसाधनों का ज्यादा इस्तेमाल करने, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को कैमरों की मदद से चिन्हित करके उनका ई चालान करने और चौराहों पर पुलिसकर्मियों की उपस्थिति कम करके टेक्नोलॉजी की मदद से ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने पर जोर दिया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि चौराहों पर ट्रैफिक लाइट व कैमरे का प्रभावी क्रियान्वयन होने से लोग स्वत: नियमों का पालन करेंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.