Move to Jagran APP

बाइस की युवती और 42 की महिला, थाने में आया ऐसा मामला, पुलिस ने भी कर ली तौबा Kanpur News

कानपुर देहात की रहने वाली युवती और नोएडा की महिला साथ रहने पर अड़ी हैं औरैया कोतवाली में बुधवार शाम तक भी नहीं निकला हल।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 05:10 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 05:10 PM (IST)
बाइस की युवती और 42 की महिला, थाने में आया ऐसा मामला, पुलिस ने भी कर ली तौबा Kanpur News
बाइस की युवती और 42 की महिला, थाने में आया ऐसा मामला, पुलिस ने भी कर ली तौबा Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। प्यार अंधा होता है...। यह बात उस समय चरितार्थ हो गई जब एक मामला औरैया थाने में आया। मामला इतना पेंचिदा कि चौबीस घंटे बाद तक कोई हल नहीं निकला तो पुलिस वालों ने भी तौबा कर ली। मंगलवार रात से शुरू हुई पंचायत का बुधवार देर शाम तक कोई निर्णय नहीं हो सका, अब पुलिस भी कुछ करने और कहने से पीछे हटने लगी है।

loksabha election banner

औरैया कोतवाली में देर रात हंगामा

औरैया कोतवाली में मंगलवार की रात बाइस साल की युवती और 42 की महिला के बीच के मामले को सुलझाने वाला कोई नहीं था। दोनों के हंगामे के बावजूद पुलिस भी शांत होकर मूकदर्शक बनी थी। दोनों अपनी जिद पर अड़ी थीं लेकिन उनकी जिद पूरी करने की हिम्मत कोई भी नहीं जुटा पा रहा था। युवती के परिजन भी थाने में मौजूद थे और लोकलाज का हवाला देकर उसे समझाने का प्रयास कर रहे थे। मंगलवार रात से शुरू हुआ मसला हल करने का सिलसिला बुधवार देर शाम तक जारी रहा लेकिन कुछ भी नहीं हो सका। अब तो पुलिस अफसर भी मामले को लेकर तौबा कर रहे हैं।

जानिए, क्या हुई थी घटना

कोतवाली पुलिस के मुताबिक जनवरी माह में कानपुर देहात की एक युवती औरैया के बैंक ऑफ बड़ौदा से पैसे निकालने आई थी। यहां से वह रहस्मय ढंग से लापता हो गई थी। इस पर उसके घरवालोंं ने औरैया कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मामले में कोतवाली पुलिस युवती की तलाश में लगी थी। पुलिस को नोएडा के एक मकान से वह मिली, जिसे कोतवाली ले आई थी। उसके पीछे से सोमवार शाम एक 42 वर्षीय महिला भी पीछे से कोतवाली आ गई और फिर हंगामे का दौर शुरू हो गया।

बातें सुन खिसक गई पांव तले की जमीन

युवती और महिला की बातें सुनने वालों के पांव तले जमीन खिसक गई। पता चला कि महिला और युवती के बीच फेसबुक पर दोस्ती हुई और प्यार में बदल गई। दोनों ने आर्य समाज में शादी कर लेने का दावा किया। महिला ने पुलिस से युवती को उसके साथ भेजने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। लोगों को हैरानी तो तब हुई जब पता चला कि महिला का पति और एक बेटा भी। पुलिस ने युवती के परिजनों को बुलवाया और युवती को महिला थाने के सुपुर्द कर दिया। परिजनों के आने पर बुधवार को पूरे दिन पंचायत चलती रही।

महिला ने बताई ये बातें

नोएडा निवासी महिला ने पुलिस को बताया कि वह असम की निवासी है और वर्तमान समय में पति और इस युवती के साथ नोएडा में रह रही है। उसका एक 17 साल का बेटा है, जा असम में बोर्डिंग स्कूल में पढ़ता है। छह माह पहले जनवरी में युवती से फेसबुक पर मुलाकात हुई, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। जनवरी में युवती उसके पास नोएडा आ गई और तब से वह दोनों साथ रह रहीं है और आपस में समलैंगिक शादी भी कर चुकी है। महिला ने कहा कि वह अब एक दूसरे के साथ रहना चाहती हैं, इसके लिए पति और बेटे को भी छोडऩे को तैयार है।

चौबीस घंटे बाद पुलिस ने की तौबा

मंगलवार रात से शुरू हुआ ड्रामा बुधवार शाम तक जारी रहा। कोतवाली पुलिस भी उन दोनों की बात सुनकर निरुत्तर बनी रही। कोतवाल आलोक दुबे ने युवती के घरवालों को बुलाकर समझाने के लिए कहा लेकिन युवती भी मानने को तैयार नहीं हुई। इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों पक्षों से आपस में कोई हल निकालने के लिए कहा गया है। तहरीर मिलने पर ही कोई कार्रवाई की जा सकेगी। युवती बालिग है, इसलिए उसकी सहमति के आधार पर ही कार्रवाई की जा सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.