Move to Jagran APP

खेल : कंगारुओं पर शिकंजा कसेंगे चाइनामैन कुलदीप

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एकदिवसीय व टेस्ट टीम में हुआ चयन

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:10 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 06:10 PM (IST)
खेल :  कंगारुओं पर शिकंजा कसेंगे चाइनामैन कुलदीप
खेल : कंगारुओं पर शिकंजा कसेंगे चाइनामैन कुलदीप

जागरण संवाददाता, कानपुर : चाइनामैन गेंदबाजी के बूते क्रिकेट जगत में पहचान बनाने वाले शहर के कुलदीप यादव का चयन आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए किया गया है। वह टेस्ट और एकदिवसीय मुकाबलों में खेलेंगे। हालंाकि उन्हें टी-20 मैचों के लिए आराम दिया गया है। कुलदीप के चयन पर शहर के क्रिकेटरों ने खुशी जाहिर की है।

loksabha election banner

धर्मशाला में 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट कॅरियर की शुरुआत करने वाले कुलदीप यादव ने पहले मैच में ही चार विकेट झटके थे। एक बार फिर उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। वह 29 नवंबर से शुरू हो रही सीरीज में गेंदबाजी का जादू दिखाएंगे। कुलदीप के कोच कपिल देव पांडेय ने बताया, ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कुलदीप का रिकार्ड बेहतर रहा है। कहा कि कुलदीप की चाइनामैन गेंदबाजी जो सामान्य लेफ्ट आर्म स्पिनर की गेंद से विपरीत दिशा में जाती है, उसने कंगारू बल्लेबाजों को खूब छकाया था। उन्होंने बताया कि आइपीएल में जाने से पहले कुलदीप ने जाजमऊ स्थित रोवर्स मैदान में गेंदबाजी स्किल व विविधता को लेकर खूब काम किया, जो उसे ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर फायदा देगा। कुलदीप के भारतीय टीम में चयन पर क्रिकेटरों ने कोच संग खुशी मनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.