Move to Jagran APP

Mahoba Murder Case: जानें इंद्रकांत के भाई ने क्यों कहा, साहब! पुलिस व बड़े अपराधी कभी गिरफ्तार नहीं होते

कबरई प्रकरण के वादी ने विवेचक पर अनर्गल बात करने का लगाया आरोप जारी किया पत्र वादी का आरोप है कि इस प्रकरण से स्पष्ट है कि जांच कर रही टीम की मंशा आरोपितों को गिरफ्तार करने की नहीं है आइजी ने कहा मामले में विवेचक को बदलेगा

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 07:15 PM (IST)
Mahoba Murder Case: जानें इंद्रकांत के भाई ने क्यों कहा, साहब! पुलिस व बड़े अपराधी कभी गिरफ्तार नहीं होते
शस्त्र लाइसेंस बनाने जैसे आदि कार्यों में हो रही देरी।

महोबा, जेएनएन। महोबा के बहुचर्चित प्रकरण में इंद्रकांत त्रिपाठी के बड़े भाई रविकांत ने आरोप लगाते हुए मीडिया को एक पत्र जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि जब वह जांच टीम के बुलाने पर थाने गए तो विवेचक कालू सिंह द्वारा इस तरह की अनर्गल बातें कहीं गई। इस पर उन्होंने आईजी से इस मामले में फोन करके शिकायत की। फिलहाल उन्होने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

वादी द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि इंद्रकांत मामले की जांच के लिए गठित रेंज एसआइटी टीम के विवेचक ने मुझे 17 अक्टूबर को कबरई थाने बुलाया। वहां जाने पर जब उनसे आरोपियों की गिरफ्तारी के विषय में पूछा तो विवेचक कालू सिंह ने कहा, वकील साहब आप जानते हैं कि पुलिस व बड़ा अपराधी कभी गिरफ्तार नहीं होता है। जब पूछा कि राजस्थान सहित अन्य जगहों पर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है तो कालू सिंह बोले यह सब कागजी कार्रवाई है चलती रहती है। तब मैने कहा कि यह गलत है, और बाद में वहां से बाहर चला आया। उसी दिन रात को आइजी के. सत्यानारायण को सारी बात बताई। दूसरे दिन दोपहर को आइजी का फोन आया तथा उन्होंने न्यायोचित कार्रवाई का भरोसा दिया। वादी का आरोप है कि इस प्रकरण से स्पष्ट है कि जांच कर रही टीम की मंशा आरोपितों को गिरफ्तार करने की नहीं है। बल्कि वादी को लगातार परेशान करने की है। मेरी व दिवंगत इंद्रकांत की पत्नी व भाई के शस्त्र लाइसेंस बनाने जैसे आदि कार्यों में भी सीओ बेवजह देरी कर रहे हैं। इससे पूरा परिवार बेहद निराश व डरा हुआ है।

आइजी ने कहा कि विवेचक को बदला जाएगा

इस मामले में विवेचक कालू ङ्क्षसह बोले कि वादी से कहा था आरोपित गिरफ्तार नहीं हो पा रहे हैं तो उसके दूसरे उपाय भी है, उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो चुका है, यह भी कहा था कि इस मामले में दिवंगत इंद्रकांत की पत्नी के बयान होने हैं उन्हें लाइए। आइजी के. सत्यनारायण ने कहा कि मामले में विवेचक बदला जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.