Move to Jagran APP

काम में लापरवाही कर रहे लाइनमैनों की बढ़ेंगी मुश्किलें, मुख्य अभियंता ने मांगी कानपुर समेत कई जिलों की मांगी रिपोर्ट

मुख्य अभियंता ने बिल्हौर चौबेपुर शिवराजपुर बिठूर बिधनू रनिया भीतरगांव घाटमपुर के अलावा कानपुर देहात फर्रुखाबाद कन्नौज इटावा औरेया जिलों के अधीक्षण अभियंता को भी पत्राचार जारी कर 15 दिन में सूची मांगी है। इसके बाद मुख्य अभियंता अपनी रिपोर्ट लगाकर मुख्यालय भेजेंगे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 06:34 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 06:34 PM (IST)
काम में लापरवाही कर रहे लाइनमैनों की बढ़ेंगी मुश्किलें, मुख्य अभियंता ने मांगी कानपुर समेत कई जिलों की मांगी रिपोर्ट
कानपुर में काम करते लाइनमैन की सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। गोविंदनगर स्थित विद्युत दक्षिणांचल वितरण निगम के अंतर्गत डिवीजनों में काम करने वाले कर्मचारियों पर एमडी की ओर से लगातार सख्ती की जा रही है। इसके साथ ही निगरानी की प्रक्रिया में भी परिवर्तन किये जा रहे हैं। पिछले दिनों वर्चुअल बैठक में एमडी दक्षिणांचल ने मुख्य अभियंता से पूरे मंडल में काम के प्रति लापरवाही बरतने वाले लाइनमैनों की सूची मांगी है। इस पर मुख्य अभियंता ने बिल्हौर, चौबेपुर, शिवराजपुर, बिठूर, बिधनू, रनिया, भीतरगांव, घाटमपुर के अलावा कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरेया जिलों के अधीक्षण अभियंता को भी पत्राचार जारी कर 15 दिन में सूची मांगी है। इसके बाद मुख्य अभियंता अपनी रिपोर्ट लगाकर मुख्यालय भेजेंगे। मुख्य अभियंता रविंद्रनाथ सिंह ने बताया कि लाइनमैन के अलावा भी अगर कोई कर्मचारी काम नहीं करेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

अधीक्षण अभियंता को मुख्यालय में किया संबद्ध

भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जा चुके अधीक्षण अभियंता आरके गुप्ता को एमडी ने मुख्य अभियंता कार्यालय में संबंद्ध कर दिया गया था, लेकिन विवादों में घिरे अभियंता की कई शिकायतें होने के बाद अधीक्षण अभियंता को मुख्यालय में संबंद्ध कर दिया गया है।

राजस्व वसूली में लापरवाही बरतने पर एसडीओ का हुआ तबादला

मुख्य अभियंता रविंद्रनाथ सिंह ने बताया कि विभाग का राजस्व वसूली पर पूरा जोर है। जो भी अभियंता लापरवाही बरत रहा है। उसकी रिपोर्ट अधीक्षण अभियंता से मांगी गई है।उन्होंने बताया कि कन्नौज के एसडीओ वीरेंद्र सिंह का तबादला से  फर्रुखाबाद अधीक्षण अभियंता कार्यालय में संबद्ध कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.