Move to Jagran APP

कानपुर में मौसम का हाल: खिलकर निकली धूप ने सर्द हवा से दिलाई राहत, रात में बढ़ेगी गलन और गिरेगा कोहरा

सीएसए के मौसम विज्ञानी डा.एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि अब आगामी दिनों में सर्द हवाएं गलन बढ़ा देंगी। इससे दिन में धूप तो रहेगी लेकिन वह बेअसर साबित होगी। उन्होंने बताया कि आसमान अब साफ रहेगा और बारिश के कोई आसार नहीं हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 11:29 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 11:29 AM (IST)
कानपुर में मौसम का हाल: खिलकर निकली धूप ने सर्द हवा से दिलाई राहत, रात में बढ़ेगी गलन और गिरेगा कोहरा
बर्फीली हवा के बाद सरसैया घाट पर खिलकर निकली धूप।

कानपुर, जागरण संवाददाता। पहाड़ों पर हिमपात का असर मैदानी क्षेत्रों में क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है। शहर की बात करें तो यहां कई दिन से बारिश के अलावा कड़ाके की सर्दी लोगों को बेहाल किए हुए थी। इसके साथ ही सुबह से लेकर रात तक घना कोहरा पड़ा रहा था। इस बीच राहत की बात ये रही कि गुरुवार की सुबह से ही सामान्य धूप निकली और कंपकपी छुड़ाने वाली सर्दी से लाेगों को कुछ हद तक आराम मिला। मौसम विज्ञानियों की मानें तो आने वाले एक-दो दिन में सुबह के समय धूप खिलकर निकलेगी, लेकिन सूर्यास्त का समय करीब आते ही बर्फीली हवा और गलन बढ़ने लगेगी। 

loksabha election banner

सीएसए के मौसम विभाग में गुरुवार को अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आर्द्रता 91 प्रतिशत व न्यूनतम आर्द्रता 72 प्रतिशत मापी गई। सीएसए के मौसम विज्ञानी डा.एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि अब आगामी दिनों में सर्द हवाएं गलन बढ़ा देंगी। इससे दिन में धूप तो रहेगी, लेकिन वह बेअसर साबित होगी। उन्होंने बताया कि आसमान अब साफ रहेगा और बारिश के कोई आसार नहीं हैं। किसानों को सलाह देते हुए बताया कि मौसमी फसलों में कीटनाशी व रोगनाशी का छिड़काव करते रहें। 

कोहरे से बसों की रफ्तार धीमी: कोहरे का असर यातायात पर पड़ रहा है। रोडवेज बसों के विलंब से पहुंचने का क्रम चल रहा है। कोहरे की वजह से बसों की रफ्तार धीमी हो गई है। वे काफी समय बाद बस अड्डे पर पहुंच रही है। बुधवार को दिल्ली, आगरा, बहराइच सहित लंबी दूरी के शहरों की 16 बसें तीन से चार घंटे देरी से झकरकटी बस अड्डे पहुंची। वहीं दूसरी तरफ रोडवेज अधिकारियों ने  बस चालकों को निर्देश दिए हैं कि वे 40 किमी प्रतिघंटा से अधिक रफ्तार से रात को बसों का संचालन न करें। दृश्यता देखकर रात को मार्गों पर बसों का संचालन करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.