Move to Jagran APP

कानपुर यूनीवर्सिटी के कुलपति समेत मिले 243 कोरोना संक्रमित, CSJMU के कई अधिकारियों की तबीयत खराब

आइआइटी की तरह ही कानपुर यूनीवर्सिटी में भी छात्र-छात्राएं बाहरी राज्यों व जिलों से अध्ययन करने आ रहे हैं लेकिन उनकी जांच का समुचित इंतजाम अब तक नहीं हो पाया है। यहां कुलसचिव समेत करीब 12 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी बीमार हैं।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 10:22 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 11:11 PM (IST)
कानपुर यूनीवर्सिटी के कुलपति समेत मिले 243 कोरोना संक्रमित, CSJMU के कई अधिकारियों की तबीयत खराब
कुलसचिव समेत करीब 12 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी बीमार।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस का संक्रमण जिले में रफ्तार पकड़ चुका है। दसवें दिन कोरोना के 243 पाजिटिव केस सामने आए हैं, जिसमें छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक, गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल (जीएसवीएम) मेडिकल कालेज के जूनियर रेजीडेंट और एमबीबीएस छात्र भी हैं। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय केस 939 हो गए हैं। अस्पताल में 16 संक्रमित भर्ती हैं, उसमें एलएलआर के डेडीकेटेड कोविड हास्पिटल में पांच और अपर इंडिया शुगर एक्सचेंज जच्चा-बच्चा अस्पताल में 11 हैं। 

loksabha election banner

सीएमओ की ओर से जारी रिपोर्ट में कोरोना के 243 नए पाजिटिव आए हैं। इसके अलावा पांच संक्रमित होम आइसोलेशन पूर्ण कर स्वस्थ घोषित किए गए हैं। सीएमओ डा. नैपाल ङ्क्षसह के मुताबिक कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सीएसजेएमयू के 12 से अधिक अधिकारी व कर्मचारियों की भी तबीयत खराब है, जिसमें कुलसचिव भी हैं। उन सभी की सैंपङ्क्षलग कराई गई है। रिपोर्ट मंगलवार तक आने आने की उम्मीद है। वहीं, कुलपति ने बताया कि स्वास्थ्य खराब होने पर कोरोना जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कार्यालय के सभी कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है। जिन लोगों में लक्षण हैं, उन्हें आइसोलेट कराने के निर्देश दिए हैं। 

CSJMU के कई अधिकारियों की तबीयत खराब

आइआइटी की तरह ही तमाम अन्य शिक्षण संस्थानों में भी छात्र-छात्राएं बाहरी राज्यों व जिलों से अध्ययन करने आ रहे हैं, लेकिन उनकी जांच का समुचित इंतजाम अब तक नहीं हो पाया है। विवि में तो बिना मास्क के भी लोग प्रवेश कर रहे हैं और मुख्य प्रशासनिक भवन व सेंटर आफ एकेडमिक तक पहुंच रहे हैं। आठ जनवरी को शासन की ओर से विवि व उच्च शिक्षण संस्थानों में बंदी के आदेश देने के बाद ही सख्ती शुरू की गई है। सूत्रों के मुताबिक इस बीच तमाम लोग विवि के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ ही कुलपति व कुलसचिव से मिलने पहुंचे। कई अभ्यर्थी तो शिक्षक पदों पर हो रहे साक्षात्कार में भी शामिल हुए। माना जा रहा है कि उनमें से ही किसी की वजह से कुलपति को भी संक्रमण हुआ। कुलपति ने बताया कि स्वास्थ्य खराब होने पर जब कोरोना जांच कराई तो रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसके बाद कार्यालय के सभी कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है। जिन लोगों के अंदर लक्षण नजर आ रहे हैं, उन्हें आइसोलेट कराने के निर्देश दिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.