Move to Jagran APP

मैराथन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कानपुर रनर्स ग्रुप के आठ एथलीट कानपुर से खजुराहो तक दौड़ेंगे

उन्होंने बताया कि इसमें चेन सिस्टम यानी हर एक एथलीट को एक बार में पांच किमी बारी-बारी से दौडऩा होगा। इस तरीके ग्रुप के सभी सदस्य मिलकर उप्र से मप्र की दूरी सबसे कम समय में पूरी करने का प्रयास करेंगे।

By Akash DwivediEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 02:35 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 02:35 PM (IST)
मैराथन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कानपुर रनर्स ग्रुप के आठ एथलीट कानपुर से खजुराहो तक दौड़ेंगे
ग्रुप का लक्ष्य समय में अधिक दूरी तय करना होगा

कानपुर, जेएनएन। मैराथन स्पोट्र्स को बढ़ावा देने के लिए उद्देश्य से कानपुर रनर्स ग्रुप के आठ एथलीट कानपुर से खजुराहो तक दौड़ेंगे। 22 जनवरी को एथलीटों का ग्रुप 230 किमी की इंटर स्टेट रिले रन को 20 घंटे में पूरा करने के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेगा। यह रिले चेन सिस्टम में होगा, जिसमें अल्ट्रा रनर्स के साथ एथलीट, पेशेवर धावक और साइकिलिंग करने वाले हिस्सा लेंगे। कानपुर रनर्स ग्रुप के प्रमुख शिवम श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में फिटनेस के लिए लोगों को जागरूक, स्पोट्र्स मैराथन व लंबी दूरी की दौड़ को प्रोत्साहित करने के लिए इस दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसमें चेन सिस्टम यानी हर एक एथलीट को एक बार में पांच किमी बारी-बारी से दौडऩा होगा। इस तरीके ग्रुप के सभी सदस्य मिलकर उप्र से मप्र की दूरी सबसे कम समय में पूरी करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि ग्रुप का लक्ष्य समय में अधिक दूरी तय करना होगा।  

loksabha election banner

यह धावक करेंगे प्रतिभाग 

धनंजय सिंह, सक्षम मौर्य, यश मिश्रा, शिवा सिंह, शिवम श्रीवास्तव, अल्तमश जुनैद, श्रेयांश यादव व आदित्य दुबे के साथ स्टैंड बाय एंड सपोॄटग रनर्स के रूप में प्रत्युष एडवर्ड ओस्टा, अरबाज सैय्यद, यश कुशवाहा और तन्मय सविता रहेंगे।

निश्शुल्क ट्रेनिंग देते कानपुर रनर्स के सदस्य 

शहर में एथलीट, साइकिलिंग व अल्ट्रा मैराथन की निश्शुल्क ट्रेनिंग ग्रुप के सदस्य देते हैं। वे सप्ताह के पांच दिन मैराथन स्पोट्र्स की बारीकियों से युवाओं को परिचित कराते हैं। वर्तमान में 50 से अधिक धावक उनके ग्रुप से जुड़कर मंच की ओर अग्रसर हैं। धावकों का यह ग्रुप कई लंबी, छोटी व मैराथन स्पर्धाओं में जीत हासिल कर चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.