Move to Jagran APP

Sports news - उत्तर प्रदेश पावर लिफ्टिंग के लिए Kanpur की टीम चयनित, दुर्गेश को मिली कोच की जिम्मेदारी

स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता 23 और 24 जनवरी को मोदीनगर में आयोजित की जाएगी। शहर की टीम में चयनित खिलाड़ी विभिन्न भार वर्ग की स्पर्धाओं में पदक के लिए दावेदारी प्रस्तुत करेंगे। इसमें सब जूनियर जूनियर और सीनियर आयु वर्ग में टूर्नामेंट होगा।

By Rahul MishraEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 03:20 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 03:20 PM (IST)
Sports news - उत्तर प्रदेश पावर लिफ्टिंग के लिए Kanpur की टीम चयनित, दुर्गेश को मिली कोच की जिम्मेदारी
पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के लिए चयनित शहर की टीम।

कानपुर, जेएनएन। मोदीनगर में 23 और 24 जनवरी को होने वाली उत्तर प्रदेश पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए शहर की टीम का चयन किया गया। खिलाड़ियों के टीम में चयन का आधार हाल में संपन्न हुई जिला पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हुआ।

loksabha election banner

जिला पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में सर्वाधिक पदक वाले श्रीराम अखाड़े के प्रमुख दुर्गेश पाठक को स्टेट प्रतियोगिता के लिए शहर की टीम की कमान सौंपी गई। वे प्रतियोगिता में कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे।

पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन ऑफ कानपुर द्वारा श्याम नगर में 16 वह 17 जनवरी को हुई जिला स्तरीय प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के बालक बालिका वर्ग के खिलाडिय़ों ने प्रतिभाग किया था। जिस में बेहतर प्रदर्शन और पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को स्टेट टूर्नामेंट के लिए टीम में चुनने के लिए चयनकर्ता मंडल मौजूद रहा। एसोसिएशन के सचिव संदीप निगम ने बताया कि चयनकर्ता मंडल में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक में रैफरी थे जिन्होंने प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परखा और उन्हेंं टीम में चुना। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भाग लेने वाली शहर की टीम में सब जूनियर वर्ग से रितिक जायसवाल सिद्धार्थ कुमार जगह बनाने में कामयाब रहे। जबकि जूनियर वर्ग में रितिक गुप्ता नवाब हुसैन अतुल यादव विकास समिति रौनक भाटिया हॢषत राय उत्कर्ष सिंह शेखर कुमार को चुना गया।

प्रतियोगिता के लिए चाइनीस सीनियर वर्कर खिलाड़ियों में ऋषभ कश्यप और एक मात्र बालिका वर्ग के खिलाड़ी स्वाति का चयन हुआ। शहर की टीम में चयनित खिलाड़ी विभिन्न भार वर्ग की स्पर्धाओं में पदक के लिए दावेदारी प्रस्तुत करेंगे।

उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में श्री राम अखाड़े के खिलाड़ियों में बेहतर प्रदर्शन किया था जिसके चलते उनके कोच दुर्गेश पाठक को शहर की टीम का टूर्नामेंट के लिए कोच नियुक्त किया गया है। वहीं, मैनेजर की भूमिका में हॢषत सिंह होंगे।

बातचीत में कोच दुर्गेश पाठक ने बताया कि शहर के खिलाड़ियों में खेल के प्रति जुनून और उत्साह देखकर पूरी उम्मीद है कि वे स्टेट प्रतियोगिता में पदक हासिल कर शहर का नाम रोशन करेंगे। स्टेट टूर्नामेंट के लिए चुने गए खिलाड़ियों को एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश पाल और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मृदुला अग्रवाल में शुभकामनाएं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.