Move to Jagran APP

मानसिक तनाव के कारण दो युवकों ने फांसी लगाकर तोड़ लिया जिंदगी से नाता

पहली घटना में बर्रा जरौली फेस-दो निवासी चेतराम का 36 वर्षीय बेटे कुलदीप कुशवाहा ने फांसी लगाकर जान दे दी। दूसरी घटना बिल्हौर स्थित औरंगपुर सांभी गांव की है जहां रामखेलावन के 22 वर्षीय पुत्र कार्तिक ने फांसी लगाकर मौत को लगाया गले।

By ShaswatgEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 04:11 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 04:11 PM (IST)
मानसिक तनाव के कारण दो युवकों ने फांसी लगाकर तोड़ लिया जिंदगी से नाता
अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों के द्वारा फांसी लगाए जाने का प्रतीकात्मक चित्र।

कानपुर, जेएनएन। किसी भी व्यक्ति पर मानसिक दबाव और तनाव कितना हावी हो सकता है इसका अंदाजा आजकल होने वाली खुदकुशी की घटनाओं से लगाया जा सकता है। ऐसे खुदकुशी के प्रकरणों को सुनकर किसी भी आम आदमी के मन में यही प्रश्न उठता है कि जिंदगी से ऐसी बेरुखी क्यों? गुरुवार को जिंदगी से नाता तोडऩे वाले दो केस पुन: प्रकाश में आए हैं। पहला केस बर्रा के जरौली के फेस दो का है तो वहीं दूसरा केस बिल्हौर का है। तनाव के चलते युवक ने खत्म कर ली जिंदगी

prime article banner

बर्रा जरौली फेस-दो निवासी चेतराम का 36 वर्षीय बेटे कुलदीप कुशवाहा ने फांसी लगाकर जान दे दी। कुलदीप पांच भाई बहनों में सबसे बड़ा था। छोटे भाई रजत के मुताबिक तीन माह पहले भाई की शादी उन्नाव निवासी संजू के साथ हुई थी। भाई दूज के दिन भाई भाभी को लेकर ससुराल छोडऩे गए थे। वहां से वापस लौटने के बाद से तनाव में थे। बुधवार की शाम को ड्यूटी से लौटने के बाद घर आए थे। जहां कुछ देर बाहर बैठने के बाद कमरे के बगल में बने स्टोर रूम में चले गए। जहां उन्होंने रस्सी के फंदे से फांसी लगाकर जान दे दी। बहन कोमल उन्हेंं तलाशते हुए स्टोर रूम पहुंची। जहां फंदे पर शव लटका देखकर चीख पड़ी। कोमल के चीखने पर अन्य स्वजन वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत सिंह ने बताया कि आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। स्वजन से पूछताछ की जा रही है

प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या की चर्चा

औरंगपुर सांभी गांव निवासी रामखेलावन का 22 वर्षीय पुत्र  दिल्ली में मजदूरी करता था। एक माह पूर्व भी युवक दिल्ली से गांव वापस लौटा था। रामखेलावन ने बताया कि रात लगभग एक बजे पुत्र घर से कहीं चला गया था। तब से खोजबीन कर रहे थे । सुबह गांव के किनारे तालाब के पास आम के पेड़ पर पुत्र को फांसी पर लटका देख ग्रामीणों ने सूचना दी । सूचना पर मौके पर पहुंचे स्वजन युवक की मौत से बेहाल हो गए। ग्रामीण प्रेम प्रसंग के चलते युवक के आत्महत्या करने की चर्चा करते रहे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा। इंस्पेक्टर प्रयाग नारायण बाजपेई ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.