Move to Jagran APP

कानपुर एसएसपी ने संजीत के पिता को दिया आश्वासन, जांच के बाद पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

संजीत यादव के स्वजनों से मिलने के लिए एसएसपी डॉ. प्रितिंदर सिंह पहुंचे। उन्होंने स्वजनों को निलंबित पुलिस कर्मियों की भूमिका की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 01:30 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 01:31 AM (IST)
कानपुर एसएसपी ने संजीत के पिता को दिया आश्वासन, जांच के बाद पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई
कानपुर एसएसपी ने संजीत के पिता को दिया आश्वासन, जांच के बाद पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

कानपुर, जेएनएन। संजीत अपहरण-हत्याकांड का पर्दाफाश करने के चौथे दिन भी पुलिस शव नहीं बरामद कर सकी। अब फतेहपुर और प्रयागराज के आखिरी छोर तक के थानों में संजीत का फोटो और ब्योरा भेजा गया है। जनता नगर चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार यादव ने नए एसएसपी से कार्यालय चलकर मिलने का संदेश दिया तो पीड़ित पिता ने कहा कि वह खुद घर पर आकर मिलें। इस पर सोमवार रात बर्रा पांच स्थित दिवंगत संजीत यादव के स्वजनों से मिलने के लिए एसएसपी डॉ. प्रितिंदर सिंह पहुंचे। उन्होंने स्वजनों को निलंबित पुलिस कर्मियों की भूमिका की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

एसएसपी डॉ. प्रितिंदर सिंह ने चमन सिंह ने पूरे घटनाक्रम की बारीकी से जानकारी ली। परिवार पुलिस के पास कब गया, पुलिस ने किस तरह का बर्ताव किया। इसके बाद चमन सिंह ने उनसे कहा कि वह लोग राजफाश से संतुष्ट नहीं है। इसका मास्टर माइंड कोई और है। आरोपित रामजी से अब तक पुलिस ने आमना सामना नहीं कराया। एसएसपी ने आश्वासन दिया कि पूरे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच की जाएगी। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर दीजिये, इस पर जांच के बाद कार्रवाई की होगी।

संजीत के पिता ने फिरौती की रकम देने के दौरान निलंबित इंस्पेक्टर रणजीत राय से हुई बातचीत की रिकार्डिंग सुनाई तो उन्होंने कहा कि यह उनके नंबर पर भेज दीजिएगा। इसको जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। एसएसपी ने कहा कि स्वजनों में कई चीजें नई मिली हैं। सभी को जांच में शामिल किया जाएगा। परिवार की तरफ से कार पर उठ रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि रोडवेज, पुलिस व प्राइवेट एक्सपर्ट से कार का टेक्निकल मुआयना कराया जाएगा। उनकी पहली प्राथमिकता शव और बैग बरामद करने के साथ सभी दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचना है।

दोहराया जाएगा क्राइम सीन : एसएसपी डॉ. प्रितिंदर सिंह ने बताया कि सभी सबूतों को दोबारा देखा जाएगा। फारेंसिक टीम से बात कर क्राइम सीन दोहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर अपराधियों ने गुमराह किया है तो दोबारा पूछताछ की जाएगी। उन्होंने पीड़ित परिवार से जांच में सहयोग करने की मांग की।

फतेहपुर और प्रयागराज सीमा तक के थानों में भेजे संजीत के फोटो : पांडु नदी कानपुर के बाद फतेहपुर में औंग होकर शिवराजपुर गांव के पास गंगा नदी में मिलती है। संजीत के अपहर्ताओं ने हत्या के बाद शव बोरे में भरकर पांडु नदी में फेंकने की जानकारी दी थी। इसके बाद 37वीं वाहिनी पीएसी की ड्योढ़ी घाट चौकी की टीम ने पहले दिन मोटरबोट लगाकर तलाश शुरू की थी। दूसरे दिन 12वीं वाहिनी पीएसी की एक और मोटरबोट मंगाई गई थी पर कामयाबी नहीं मिली। तीसरा दिन भी ऐसे ही बीत गया। चौथे दिन फिर तलाश का क्रम चलता रहा। उधर, बर्रा पुलिस ने दबौली वेस्ट गोविंद नगर निवासी ईशू उर्फ ज्ञानेंद्र यादव, सरायमीता कच्ची बस्ती पनकी निवासी कुलदीप गोस्वामी, अंबेडकर नगर पानी की टंकी गुजैनी निवासी रामजी शुक्ल, गज्जूपुरवा सचेंडी निवासी नीलू सिंह व कौशलपुरी गुमटी नंबर पांच निवासी प्रीति शर्मा की कस्टडी रिमांड के लिए सोमवार को सीएमएम कोर्ट में अर्जी डाली है। मृतक के पिता चमन लाल ने आरोप लगाया कि फॉरेंसिक टीम नहीं आ सकी। 

सीओ पर भड़के पिता, कहा-एसएसपी खुद आकर मिलें : सोमवार दोपहर संजीत के पिता चमन सिंह सीओ गोविंद नगर पर भड़क गए। सीओ के शव बरामद नहीं होने पर क्या करेंगे, कहते ही वे नाराज हुए। उन्होंने कांग्रेस व सपा नेताओं को फोन कर बुला लिया। इस पर सीओ चुप हो गए। वहीं, जनता नगर चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार यादव ने नए एसएसपी से कार्यालय चलकर मिलने का संदेश दिया तो पिता ने कहा कि वह खुद घर पर आकर मिलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.