Move to Jagran APP

दिल्ली का अकरम अली था 70 लाख की ठगी का मास्टरमाइंड, कोलकाता-मुंबई से जुड़े हैं तार

फेक फेसबुक आइडी बनाकर स्क्रैप कारोबारी से ठगी की गई थी साइबर सेल को मास्टरमाइंड तिहाड़ जेल में बंद मिला।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 07:40 PM (IST)
दिल्ली का अकरम अली था 70 लाख की ठगी का मास्टरमाइंड, कोलकाता-मुंबई से जुड़े हैं तार
दिल्ली का अकरम अली था 70 लाख की ठगी का मास्टरमाइंड, कोलकाता-मुंबई से जुड़े हैं तार

कानपुर, जेएनएन। शहर में साइबर क्राइम पुलिस के लिए चुनौती बनी है, आए दिन ठगी के केस सामने आ रहे हैं। इन्हीं में 70 लाख रुपये की ठगी करने वाले मास्टरमाइंड को तलाश रहे साइबर सेल पुलिस को कामयाबी हाथ आई है। हालांकि ठगी का मास्टरमाइंड दिल्ली में मिल गया है लेकिन अभी उसे कानपुर लाने में पुलिस को कोर्ट का सहारा लेना पड़ेगा।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक लीजा नाम की फेक फेसबुक आइडी से दोस्ती करके साइबर ठगों ने एजाज को जाल में फंसाया और झांसा देकर 70 लाख रुपये अलग-अलग खातों में जमा करवा लिए। तीन माह पूर्व आइजी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर लान सिंह ने बताया कि जांच में पता चला कि तिहाड़ जेल में बंद शख्स आरोपित ठगों में से एक दिल्ली के शाहीन बाग निवासी अकरम अली है। दिल्ली के डिफेंस कालोनी थाने से संपर्क करने पर मालूम हुआ कि आरोपित कुछ दिन पूर्व ही पकड़ा गया था।

कानपुर से दिल्ली गई पुलिस को अकरम ने पूछताछ में गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी दी है। गिरोह का सरगना भी दिल्ली निवासी है और उसके साथी मुंबई व कोलकाता के हैं। अकरम व उसके साथियों ने पूरी रकम दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई व कोलकाता स्थित 60 विभिन्न खातों में जमा करवाई थी। इसके बाद रकम को उन खातों से निकालकर अपने खातों में ट्रांसफर करा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.