Move to Jagran APP

आखिर इतनी नफरत क्यों.., फेसबुक पर महिला एसआई के लिए जातिगत पोस्ट करके फंसा कानपुर का सिपाही

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में कृष्णा नगर चौकी में महिला एसआई और सिपाही काफी समय से तैनात थे। तबादले के बाद सिपाही का पोस्ट फेसबुक पर वायरल हुआ तो अफसरों ने मामला संज्ञान में लेकर दोनों को लाइन हाजिर कर दिया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 03:15 PM (IST)
आखिर इतनी नफरत क्यों.., फेसबुक पर महिला एसआई के लिए जातिगत पोस्ट करके फंसा कानपुर का सिपाही
सिपाही की पोस्ट से महकमे की हुई किरकरी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी मची हुई है, कहीं दल बदले जा रहे हैं तो कहीं वाक युद्ध छिड़ा हुआ है। यह चुनावी रंग अब पुलिस विभाग के कुछ पुलिस कर्मियों पर भी चढ़ गया है। एक जातिगत भड़काऊ पोस्ट वायरल होने पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने एक एसआई और सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद सिपाही ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी है। अब इस मामले में आलाधिकारी विभागीय जांच की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

दरअसल, चकेरी थाने के कृष्णा नगर चौकी में दो साल से अधिक समय तक तैनात रहे सिपाही व एसआई का स्थानांतरण हो गया था। नए तैनाती स्थल पर ज्वाइन भी कर लिया है। शुक्रवार को महिला एसआई के लिए लिखी गई सिपाही के फेसबुक अकाउंट की पोस्ट तेजी से वायरल हुई, जिसमें सिपाही ने कानपुर कमिश्नरेट पर जातिगत भेदभाव करने की बात लिख दी। सिपाही की यह पोस्ट जैसे ही इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई, चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। पोस्ट में लिखा था कि कानपुर कमिश्नरेट पुलिस में जाति को सभी थाने चौकियों से हटा दिया गया है। आखिर इस जाति के प्रति इतनी नफरत क्यों। हालांकि जागरण डॉट काम इस वायरल पोस्ट की पुष्टि नहीं करता है। आनन फानन मामला आलाधिकारियों तक पहुंच गया तो फिर संबंधित सिपाही ने फेसबुक से पोस्ट को हटा लिया।

एसआई और सिपाही की फोटो हुई वायरल

अधिकारियों ने जब सिपाही के फेसबुक अकाउंट की जांच की तो उसमें कई पोस्ट ऐसी मिलीं, जिसमें सिपाही और एसआई एक पूर्व कैबिनेट मंत्री के साथ नजर आ रहे हैं। यह फोटो भी इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म पर खूब वायरल हो रही है। एसआई के चौकी से हटने के बाद सिपाही ने फेसबुक पर पुलिस कमिश्नरी पर आरोप लगाते हुए पोस्ट की थी। सामने आया कि कृष्णा नगर चौकी में तैनात रहीं एसआई के उकसाने पर सिपाही ने फेसबुक पोस्ट करते हुए पुलिस कमिश्नरी पर आरोप लगाया था। प्राथमिक जांच के बाद एसआइ और सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.