Move to Jagran APP

कानपुर में किशोर को निर्वस्त्र कर घुमाने वाले दो कारोबारी पकड़े, नामजद आरोपितों की तलाश में दबिश

पूछताछ में व्यापारियों ने बताया कि किशोर मानसिक रूप से बीमार है जो कुछ दिन से रोजाना मंडी में आकर काम करता था। शुक्रवार सुबह भी वह मंडी पहुंचा तो कुछ युवकों ने किशोर पर सब्जी चोरी करने का आरोप लगाकर पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 10:29 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 10:29 PM (IST)
कानपुर में किशोर को निर्वस्त्र कर घुमाने वाले दो कारोबारी पकड़े, नामजद आरोपितों की तलाश में दबिश
पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी से संबंधित खबर की प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। सचेंडी की चकरपुर मंडी में शुक्रवार सुबह मानसिक रूप से कमजोर किशोर पर सब्जी चोरी करने का झूठा आरोप लगाकर बेरहमी से पीटने और निर्वस्त्र करके हाथ बांधकर मंडी में घुमाने के आरोप में पुलिस ने दो कारोबारियों को हिरासत में लिया। इससे पूर्व घटना का वीडियो वायरल होने पर रविवार को ही पुलिस ने तीन आरोपितों को नामजद करते हुए दर्जन भर से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस मंडी के आधा दर्जन व्यापारियों व मजदूरों से पूछताछ भी कर रही है।

loksabha election banner

 पूछताछ में व्यापारियों ने बताया कि किशोर मानसिक रूप से बीमार है, जो कुछ दिन से रोजाना मंडी में आकर काम करता था। शुक्रवार सुबह भी वह मंडी पहुंचा तो कुछ युवकों ने किशोर पर सब्जी चोरी करने का आरोप लगाकर पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। किशोर के पास सब्जी बरामद नहीं हुई, लेकिन आरोपित पीटते रहे। युवकों ने बर्बरता की हदें पार करते हुए किशोर के दोनों हाथ पीछे की ओर बांध दिए और उसे निर्वस्त्र कर मंडी में घुमाया। तभी किसी ने वीडियो बनाकर रविवार देर शाम वायरल कर दिया। सीओ सदर सुशील दुबे ने बताया कि वीडियो में दिख रहे निखिल, विनोद व राजकुमार और दर्जन भर अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, गालीगलौज की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। दो कारोबारियों किदवईनगर निवासी अभ्युदय बाजौरिया व सचेंडी निवासी रवींद्र से पूछताछ की जा रही है। नामजद आरोपितों की तलाश में तीन टीमें लगी हैं।

पिटाई से नहीं खुल रही थी आंख: बर्बरता का शिकार हुए किशोर को मंडी में ही मौजूद कुछ लोगों ने आरोपितों के चंगुल से छुड़ाया था। किशोर के पैर व आंख के पास चोट लगी थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुछ व्यापारियों ने ही किशोर को बर्फ से सिकाई करने की सलाह दी। किशोर चंद कदम दूर चाय की दुकान पर पहुंचा। दुकानदार से बोला कि चाचा आंख नहीं खुल रही है। थोड़ी बर्फ दे दो, सिकाई करनी है। जिस पर चाय वाले ने उसे ठंडा पानी दिया था। 

गुजैनी से पहुंचे थे किशोर के स्वजन: दुकानदारों ने पुलिस को बताया कि घटना की जानकारी होने पर किशोर को लेने के लिए गुजैनी से दो युवक बाइक से मंडी पहुंचे थे। शायद उन्हें मालूम हो गया था कि किशोर वहां निर्वस्त्र हालत में पड़ा है, ऐसे में वह अपने साथ कपड़े भी लाए थे। एक ने किशोर को अपना भांजा बताया था। आरोपितों से उनकी नोकझोंक हुई थी। तब उन्होंने आरोपितों को गुजैनी आने पर देख लेने की चेतावनी दी थी। वह किशोर को कपड़े पहनाकर अपने साथ ले गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.