Move to Jagran APP

चुनाव पर आयोग सख़्त, कानपुर में पुलिस ने पकड़ी 6.60 लाख की नकदी

कानपुर में पुलिस ने विधानसभा चुनावों को देखते हुए फ्लाइंग स्क्वाड और स्टैटिक टीम के साथ चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में 6 लाख से भी अधिक की नकदी पकड़ी। पुलिस अबतक 1.17 करोड़ की धनराशि चेकिंग अभियान के दौरान जब्त कर चुकी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 02:50 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 02:50 PM (IST)
चुनाव पर आयोग सख़्त, कानपुर में पुलिस ने पकड़ी 6.60 लाख की नकदी
चुनावों को देखते हुए प्रशासन सख्त है।

जागरण संवाददाता, कानपुर : उप्र विधान सभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है। बीती रात कानपुर पुलिस ने फ्लाइंग स्क्वाड और स्टैटिक टीम के साथ संयुक्त चेकिंग अभियान में 6.60 लाख की नकदी पकड़ी। जिसमें मौके से 5.60 लाख की नकदी आवश्यक प्रपत्र दिखाने के बाद छोड़ी गई। अब तक पुलिस 1.17 करोड़ की धनराशि जब्त कर चुकी है। इस दौरान पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना ने वाहन चेकिंग का 

loksabha election banner

जायजा लिया और सभी को चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करने की बात कही। चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान सीसामऊ थाना क्षेत्र में उन्नाव के पुरवा निवासी कारोबारी अजुर्न के पास से दो लाख की नकदी और 32.49 लाख के चेक बरामद किए थे। फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने छानबीन करके आवश्यक प्रपत्र देखने के बाद नकदी व्यापारी के सुपुर्द कर दी। जूही ढाल पर अभियान के दौरान गोविंद नगर दवा कारोबारी जसवीर सिंह भाटिया के पास 1.40 लाख की नकदी, काकादेव निवासी पेट्रोल पंप मालिक विष्णु प्रसाद अग्रवाल की गाड़ी से 1.60 लाख की नकदी, ओ-ब्लाक गोविंद नगर निवासी दुकानदार रूपम जायसवाल के पास से 60 हजार की नकदी बरामद हुई थी। प्रपत्र दिखान के बाद टीम ने व्यापारियों को नकदी सुपुर्द कर दी। वहीं फजलगंज पुलिस ने अभियान के दौरान गांधी नगर कर्नलगंज गोंडा निवासी कार सवार राजेंद्र सिंह की गाड़ी

से एक लाख की नकदी बरामद की है। राजेंद्र अपने रिश्तेदार के घर आये थे। थाना प्रभारी फजलगंज देवेंद् कुमार दुबे ने बताया कि पहले राजेंद्र कोई प्रपत्र प्रस्तुत नहीं कर पाए थे। जिसके चलते लिखापढ़ी करके नकदी जब्त की गई थी। देर रात प्रपत्र दिखाने के बाद नकदी छोड़ी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.