Move to Jagran APP

Birthday Party Case Kanpur: वायरल वीडियो से पहचान कर पुलिस ने आरोपित पकड़ा, नारायण सिंह फरार

भाजपा नेता की बर्थडे पार्टी में पहुंचे हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस से धक्कामुक्की के मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपितों की तलाश की जा रही है। एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 01:09 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 01:09 PM (IST)
Birthday Party Case Kanpur: वायरल वीडियो से पहचान कर पुलिस ने आरोपित पकड़ा, नारायण सिंह फरार
पुलिस के लिए चुनौती बना नेता-अपराधी गठजोड़।

कानपुर, जेएनएन। हमीरपुर रोड स्थित गेस्ट हाउस में आयोजित भाजपा नेता की पार्टी में आए हिस्ट्रीशीटर को हिरासत में लिये जाने पर हंगामा अब पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। राजनीति और अपराधी के बीच गठजोड़ के इस नजारे का वीडियो वायरल हुआ है तो पुलिस भी अब सहयोगियों की पहचान में जुट गई है। वायरल वीडियो से पहचान के बाद गुरुवार को पुलिस ने एक और आरोपित को हिरासत में लिया है, वहीं नारायण सिंह भदौरिया फरार है और मनोज सिंह का भी कुछ पता नहीं चला है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को भगाने वाला नारायण सिंह भाजपा से निष्कासित, एक दिन पहले छिना था मंत्री पद

जानिए-क्या हुई घटना

बर्रा में रहने वाला सेवानिवृत्त सिपाही मालिक सिंह का पुत्र मनोज सिंह बर्रा थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। बर्रा, नौबस्ता, जूही, बिठूर आदि थानों में 27 मुकदमे उसपर दर्ज हैं। हत्या के प्रयास और सीसीटीवी कैमरे चोरी के मामले में भी वांछित है। बुधवार को हमीरपुर रोड किनारे गेस्ट हाउस में डेरी संचालक भाजपा दक्षिण के जिला मंत्री नारायण सिंह भदौरिया की जन्मदिन पार्टी चल रही थी, जिसमें मनोज भी शामिल होने पहुंचा था। वांछित के पहुंचने की सूचना पर नौबस्ता पुलिस की टीम ने गेस्ट हाउस की घेराबंदी की। मनोज सिंह को गेस्ट हाउस के बाहर दबोचा तो जिला मंत्री समर्थकों ने पुलिस जीप को घेर लिया और धक्कामुक्की करके उसे छुड़ा लिया। पुलिस ने जीप बढ़ाकर थाने जाने का प्रयास किया तो रोड जाम कर दी। इसी आपाधापी के बीच हिस्ट्रीशीटर को उतारकर भगा दिया गया।

यह भी पढ़ें: कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को भगाने वाले पूर्व भाजपा नेता समेत चार गिरफ्तार, पुलिस की टीमें कर रही थीं तलाश

नौ नामजद व 19 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

पूरे मामले में नौ नामजद हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह, रॉकी, रेस्टोरेंट संचालक रॉबिन सक्सेना, धीरू शर्मा, बाबा ठाकुर, गोपाल शरण सिंह चौहान, विकास तिवारी, आदित्य दीक्षित, राजबल्लभ पांडेय के साथ 10 अन्य अज्ञात समेत 19 लोगों के खिलाफ बलवा, सरकारी काम में बाधा, पुलिस से अभद्रता, अभिरक्षा से आरोपित को भगाने, महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पूरी रात दी दबिश

पुलिस ने भाजपा नेता नारायण सिंह, राजबल्लभ पांडे और मनोज सिंह की तलाश में रात भर कई स्थानों पर दबिश दी लेकिन सफलता नहीं मिली। वहीं वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने नारायण सिंह भदौरिया, राजबल्लभ पांडे, मनोज सिंह, विकास तिवारी राखी, धीरू शर्मा और प्रवीण सक्सेना को चिहि्नत किया है। वहीं तीन अन्य लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि 11 तस्वीरें वायरल की गई थीं, उसमें एक व्यक्ति की पहचान की गई है। जूही के बारादेवी निवासी रणधीर सिंह तोमर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है| पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि संबंधित प्रकरण में आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है, जल्द गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.