Move to Jagran APP

बीस वर्ष से पानी के लिए तरस रहे जूही के बाशिंदों की पूरी होगी मुराद, शुरू हुई ये व्यवस्था

वार्ड 14 के सादिक अली का हाता मलिन बस्ती में जलनिगम से पानी की लाइन बिछाई थी लेकिन माह में एक-दो बार से ज्यादा पानी आता वो बहुत कम प्रेशर से। क्षेत्र के लोगों ने 50 से ज्यादा शिकायतें विभाग में दी हैं।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 06:45 AM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 06:45 AM (IST)
बीस वर्ष से पानी के लिए तरस रहे जूही के बाशिंदों की पूरी होगी मुराद, शुरू हुई ये व्यवस्था
सबमर्सिबल पंप लगने का काम शुरू हो गया है

कानपुर, जेएनएन। दक्षिण क्षेत्र के दर्जनों महोल्ले ऐसे हैं। जहां आज भी पानी की व्यवस्था नहीं है। मामला जूही बंबुरहिया इलाके का है। यहां के लोग आधा किमी दूर किदवई नगर ओ ब्लाक से पानी लेकर आते हैं। यह प्रक्रिया 250 परिवार के लोग प्रतिदिन कर रहे हैं। क्षेत्रीय पार्षद सुनील कन्नौजिया की पहल पर इलाके में सबमर्सिबल पंप लगने का काम शुरू हो गया है। इसे सप्ताह में पूरा किया जाना है।

loksabha election banner

वार्ड 14 के सादिक अली का हाता मलिन बस्ती में जलनिगम से पानी की लाइन बिछाई थी, लेकिन माह में एक-दो बार से ज्यादा पानी आता, वो बहुत कम प्रेशर से। क्षेत्र के लोगों ने 50 से ज्यादा शिकायतें विभाग में दी हैं। साथ ही पार्षद सुनील ने भी जलनिगम अभियंता से शिकायत की, किसी ने नहीं सुना तो पार्षद ने अपने निजी धन से हाते में सबमॢसबल पंप लगाने व पानी की लाइन बिछाने का काम शुरू हो गया है।

निर्दलिय का पार्षद होने से नहीं होती सुनवाई : निर्दलिय पार्षद सुनील कन्नौजिया का कहना है कि वह पहली बार कांग्रेस से पार्षद थे। दूसरी बार टिकट नहीं मिली तो वह निर्दलिय ही चुनाव लड़े और जीत गये। उन्होंने बताया कि निर्दलिय पार्षद होने के चलते अधिकारी भेदभाव करते हैं।

इनका ये है कहना

  • जल निगम की लाइन में कभी पानी आता ही नहीं है। इस वजह से आधा किमी दूर किदवई नगर ओ ब्लाक से पानी लेकर आते थे। सबमर्सिबल पंप लगाने से पानी आसानी मिल जाएगा। -ममता, सादिक का हाता


  • हाते के बाहर सबमर्सिबल पंप और टंकी रखने से हमें पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। सुबह से लेकर शाम तक की पानी के लिए लगने वाली दौड़ बचेगी। -गीता, सादिक का हाता

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.