Move to Jagran APP

Panki Mandir Dispute: कानपुर में थाने पहुंचे महंत कृष्णदास, महामंडलेश्वर जितेंद्रदास को भी बनाया आरोपित

बुढ़वा मंगल की भोर अपने लोगों को सुलभ दर्शन कराने को लेकर मंदिर परिसर में महंत जितेंद्र दास व कृष्णदास के शिष्यों के बीच मारपीट हो गई थी। दोनों महंतों ने मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 11:04 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 11:04 PM (IST)
Panki Mandir Dispute: कानपुर में थाने पहुंचे महंत कृष्णदास, महामंडलेश्वर जितेंद्रदास को भी बनाया आरोपित
कानपुर स्थित पनकी मंदिर में खड़े महंत जितेंद्रदास और कृष्णदास।

कानपुर, जेएनएन। पनकी के श्रीपंचमुखी हनुमान मंदिर में बुढ़वा मंगल की भोर वीआइपी दर्शन कराने को लेकर हुए बवाल में गुरुवार को महंत कृष्णदास की तहरीर पर भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इससे पहले दोपहर को पनकी थाने पहुंचे महंत कृष्णदास ने एक पक्षीय कार्रवाई का विरोध किया था।  

loksabha election banner

बुढ़वा मंगल की भोर अपने लोगों को सुलभ दर्शन कराने को लेकर मंदिर परिसर में महंत जितेंद्र दास व कृष्णदास के शिष्यों के बीच मारपीट हो गई थी। दोनों महंतों ने मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी, लेकिन महंत जितेंद्र दास द्वारा पुलिस आयुक्त कार्यालय पर हनुमान चालीसा पढऩे के दबाव में पुलिस ने  उनकी ही तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में गुरुवार को पनकी थाने पहुंचे महंत कृष्ण दास ने पुलिस द्वारा की गई एक पक्षीय कार्रवाई का विरोध करते हुए मांग की कि उनकी भी रिपोर्ट दर्ज की जाए। देर शाम इस मामले में पनकी पुलिस ने कृष्णदास की तहरीर पर जितेंद्र दास, सुरेश, बालकिशन, राज शुक्ला, हिमांशु गुप्ता, लव शुक्ला, कोमुश शुक्ला, अमित पांडे, सुमित पांडे एवं अन्य के खिलाफ महंत कृष्ण दास के शिशु व उनके सहयोगियों  पर मारपीट, गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज की है। पनकी इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। अब मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.