Move to Jagran APP

Kanpur Metro Project: Turkish Company 15 दिन में देगी प्रोग्राम रिपोर्ट, बताएगी कब क्या हुआ

Kanpur Metro Project News Update मोतीझील के बाद अगला स्टेशन चुन्नीगंज है। इस बीच में मेट्रो अंडरग्राउंड टनल में चली जाएगी। इस टनल और उसके स्टेशन बनाने की जिम्मेदारी सैम इंडिया गुलेरमॉक को दी गई है। इसमें सैम इंडिया भारतीय कंपनी है और गुलेरमॉक तुर्की की कंपनी।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 02:20 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 02:20 PM (IST)
Kanpur Metro Project: Turkish Company 15 दिन में देगी प्रोग्राम रिपोर्ट, बताएगी कब क्या हुआ
मोतीझील के बाद अगला स्टेशन चुन्नीगंज है। इस बीच में मेट्रो अंडरग्राउंड टनल में चली जाएगी।

कानपुर, जेएनएन। Kanpur Metro Project News Update कानपुर मेट्रो के अंडरग्राउंड प्रोजेक्ट में अगले तीन वर्ष में कब-कब क्या-क्या होगा, इसका पूरा प्रोग्राम बनाकर तुर्की की कंपनी को अगले 15 दिन में मेट्रो प्रबंधन को देना होगा। इस संबंध में तुर्की के अधिकारियों की मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के साथ एक राउंड बैठक भी हो चुकी है।

loksabha election banner

मोतीझील के बाद अगला स्टेशन चुन्नीगंज है। इस बीच में मेट्रो अंडरग्राउंड टनल में चली जाएगी। इस टनल और उसके स्टेशन बनाने की जिम्मेदारी सैम इंडिया गुलेरमॉक को दी गई है। इसमें सैम इंडिया भारतीय कंपनी है और गुलेरमॉक तुर्की की कंपनी। यह वही कंपनी है जिसने लखनऊ में सैम इंडिया के साथ मिलकर पहले से टनल का काम किया हुआ है। गुलेरमॉक के अधिकारी मार्च के मध्य में ही भारत आ गए थे। नियमों का पालन करते हुए उन्हें क्वारंटाइन कराया गया था। अब ये अधिकारी लखनऊ पहुंच गए हैं और उन्होंने मेट्रो एमडी कुमार केशव के साथ कानपुर के प्रोजेक्ट पर बात भी की है। इस पहली ही बैठक में यह कह दिया गया है कि कंपनी अगले तीन वर्ष में किस तरह टनल और उससे जुड़े चार स्टेशनों का कार्य पूरा करेगी। इसकी प्रोग्राम रिपोर्ट बनाकर उसे मेट्रो प्रबंधन के सामने पेश करना है। प्रोजेक्ट में टेंडर पाने वाली कंपनी किस-किस समय क्या-क्या करेगी, इसके लिए उसे पूरी प्रोग्राम रिपोर्ट बनानी है। इस बैठक में यह भी तय है गया है कि लखनऊ में मौजूद एक टनल बोरिंग मशीन को कानपुर लाया जाएगा। दूसरी मशीन बाहर से आएगी। माना जा रहा है कि 15 दिन में रिपोर्ट देने से पहले अधिकारी कानपुर भी एक बार आ सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.