Move to Jagran APP

कानपुर में समस्याओं से निजात पाने को किदवई नगर वासियों को करना होगा इंतजार, चार साल से फाइलों में ही चल रहा काम

किदवई नगर ओ ब्लाक की कालोनी केडीए द्वारा नगर निगम व जलकल हैंडओवर न होने की वजह से कालोनी के लोगों से टैक्स नहीं वसूल पाते और इलाके का विकास भी नहीं हो रहा है। स्थिति यह है कि गलियों में सीवर बजबजा रहे हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 09:55 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 09:55 PM (IST)
कानपुर में समस्याओं से निजात पाने को किदवई नगर वासियों को करना होगा इंतजार, चार साल से फाइलों में ही चल रहा काम
कानपुर में किदवई नगर सड़क की बदहाली दिखाती प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। किदवई नगर ओ ब्लाक के कायाकल्प के लिए वर्ष 2017 से फाइल चल रही है, लेकिन आज तक कोई काम नहीं हो पाया है। इसका खामियाजा वहां की स्थानीय जनता को भुगतना पड़ रहा है।  

loksabha election banner

500 की आबादी वाले ओ ब्लाक की कालोनी केडीए द्वारा नगर निगम व जलकल हैंडओवर न होने की वजह से  कालोनी के लोगों से टैक्स नहीं वसूल पाते और इलाके का विकास भी नहीं हो रहा है। स्थिति यह है कि गलियों में सीवर बजबजा रहे हैं, बारिश के दौरान लोगों के घरों में गंदा पानी प्रवेश कर जाता है। इससे निजात दिलवाने के लिए केडीए के अभियंता ने जलकल विभाग को 5,12,85,503 की धनराशि दी है। दो माह बीत जाने के बाद अभी तक टेंडर प्रक्रिया नहीं हो पाई है। वहीं, केडीए द्वारा नगर निगम को सड़कों व इंटरलाकिंग टाइल लगाने के लिए 10.41 करोड़ रुपये देने हैं, लेकिन अभियंताओं की कोविड में ड्यूटी लगी होने की वजह से यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। केडीए के अधिशासी अभियंता मनोज उपाध्यक्ष ने बताया कि अगले एक सप्ताह में नगर निगम को धन आवंटित हो जाएगा। जलकल अधिशासी अभियंता डॉ. पीके सिंह ने बताया कि वर्ष 2017 से ओ ब्लाक की फाइल चल रही है, लेकिन आजतक यह पूरी नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि कोविड की वजह से कई कर्मचारियों की मौत हो चुकी व कई संक्रमित हैं। इस वजह से काम प्रभावित था। अब इसकी फाइल को फिर से जांचा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.