Move to Jagran APP

कानपुर-काठगोदाम गरीबरथ एक्सप्रेस के एसी थर्ड कोच होंगे इकोनामी, 31 से शुरू होगी नई व्यवस्था, पढ़िए रेलवे की खबरें

कानपुर सेंट्रल सटेशन से काठगोदाम तक चलने वाली काठगोदाम गरीबरथ एक्सप्रेस में नई व्यवस्था रेलवे शुरू करने जा रहा है। ट्रेन के एसी थर्ड कोच को इकोनामी में परिवर्तित किया जाएगा। यहां पढ़िए रेलवे की और खबरें ।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:44 PM (IST)
कानपुर-काठगोदाम गरीबरथ एक्सप्रेस के एसी थर्ड कोच होंगे इकोनामी, 31 से शुरू होगी नई व्यवस्था, पढ़िए रेलवे की खबरें
कानपुर-काठगोदाम गरीबरथ एक्सप्रेस के एसी थर्ड कोच होंगे इकोनामी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। रेलवे ने कानपुर से काठगोदाम के बीच चलने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस के सभी 12 एसी तृतीय कोच को एसी तृतीय इकोनामी कोच में बदलने का निर्णय लिया है । काठगोदाम से चलने वाली इस ट्रेन में 31 जनवरी और कानपुर से एक फरवरी 2022 से यह बदलाव किया जाएगा । गौरतलब हो कि एसी तृतीय कोच में 72 सीटें होती हैं जबकि एसी तृतीय इकोनामी कोच में 83 बर्थ होंगी । इनका किराया भी एसी तृतीय श्रेणी के किराये से कम होगा । यात्रियों को इसके दो फायदे होंगे । पहले तो वह कम खर्च में एसी का मजा ले सकेंगे वहीं 132 सीटें बढऩे से वेङ्क्षटग भी कम आएगी ।उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डा. शिवम शर्मा ने बताया कि सीटें बढऩे से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी । 

loksabha election banner

तीन दिन निरस्त रहेगी दुर्ग कानपुर एक्सप्रेस

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग का काम किया जा रहा है । इसे देखते हुए रेलवे ने दुर्ग कानपुर एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया है । उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि ट्रेन संख्या 18203 दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस एक, छह और आठ फरवरी को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी । कानपुर से चलने वाली ट्रेन संख्या 18204 कानपुर सेन्ट्रल-दुर्ग एक्सप्रेस दो, सात और नौ फरवरी को निरस्त रहेगी । 

कानपुर-एलटीटी में 4 फरवरी से एसी थ्री एक्स्ट्रा कोच

सेंट्रल स्टेशन से लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन संख्या 04151-04152 स्पेशल ट्रेन में कानपुर सेंट्रल से चार से 25 फरवरी 2022 तक जबकि एलटीटी-कानपुर में पांच से 26 फरवरी तक एक एसी थ्री कोच जोड़ा जाएगा । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.