Move to Jagran APP

कानपुर में अपराध की होने वाली घटनाएं संक्षेप में पढ़ें

मंडी निवासी छोटेलाल अहिरवार से हजारों रुपये हड़प लिए। कोपरगंज तलउवा मंडी निवासी छोटेलाल अहिरवार ने बताया कि उन्होंने फेसबुक पर अपाचे बाइक बिकने का विज्ञापन देखा था। इस पर उन्होंने विज्ञापन पर लिखे मोबाइल नंबर पर फोन किया तो जितेंद्र राजपूत नाम के शख्स से बात हुई।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 10:08 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 10:08 PM (IST)
रिपोर्ट दर्जकर साइबर सेल की मदद से कार्रवाई की जा रही

चकेरी में महिला के  वाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजने पर मुकदमा

loksabha election banner

कानपुर। शोहदे द्वारा वाट्सएप पर भेजे जा रहे अश्लील मैसेज से परेशान होकर चकेरी निवासी महिला ने डीआईजी से शिकायत की, जिसके बाद चकेरी पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित का पता लगाया तो वह मोबाइल नंबर कानपुर देहात के गगरोली गांव निवासी रामाशीष के नाम से पंजीकृत मिला। फिलहाल यह मोबाइल स्वीच ऑफ है। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्जकर साइबर सेल की मदद से कार्रवाई की जा रही है। 

महिला अपराधों में रिपोर्ट दर्ज करने में न करें हीलाहवाली

कानपुर। महिला संबंधी अपराधों की रिपोर्ट दर्ज करने में किसी भी तरह से हीलाहवाली न करें। शिकायत आने पर जांच कराकर उचित कार्रवाई करें। यह बातें शनिवार को एसपी साउथ दीपक भूकर ने दक्षिण सॢकल के तीनों क्षेत्राधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ कार्यालय में हुई बैठक के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि अगर किसी मामले में कोई लापरवाह रवैया सामने आता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई तय है। वहीं, उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि सर्दी का मौसम शुरू होते ही चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है। इसकी रोकथाम के लिए रात्रि के दो से सुबह पांच बजे के बीच गश्त बढ़ाएं। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि क्षेत्र की सभी जेब्रा कर्मियों को एक रजिस्टर दिया जाए, जिसमें रात्रि दो बजे से पांच बजे के बीच संदिग्ध हालात में घूमने वाले लोगों के नाम, पते व मोबाइल नंबर दर्ज करेंगे। 

संपत्ति विवाद के बिंदु पर हत्यारे की तलाश

कानपुर। बर्रा में लोडर चालक की पत्नी की गला रेतकर हत्या के मामले में एक साल पांच माह के बाद भी हत्यारोपित पुलिस गिरफ्त से दूर है। बर्रा के अंबेडकर निवासी लोडर चालक संतोष कुशवाहा की पत्नी अंशू की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। कमरे में बेड का दराज व अलमारी खुली थी और सामान बिखरा मिला था। पहले तो लूटपाट के विरोध में हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही थी। बाद में, जेवर और नकदी सुरक्षित मिलने पर, संपत्ति विवाद के दृष्टिकोण से पुलिस ने जांच शुरू कर दी। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत ङ्क्षसह ने बताया कि संपत्ति विवाद का मामला प्रतीत होता है। परिवार के करीबी लोगों में से ही हत्यारा होने की आशंका है। कुछ लोगों के मोबाइल फोन की सीडीआर निकाली गई है। 

जाजमऊ में मारपीट का वीडियो वायरल

कानपुर। चकेरी के जाजमऊ में आयोजित एक शादी समारोह में नशेबाजी के बाद हुए विवाद में दो पक्षों के बीच लाठी-डंडे व ईंट पत्थर चले। पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपित मौके से भाग निकले। वहां मौजूद एक शख्स ने मारपीट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। जाजमऊ चौकी प्रभारी पंकज मिश्रा ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर आरोपितों की तलाश जारी है। 

गैंगस्टर को सात साल की कैद

कानपुर। विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर ने आरोपित को दोषी करार देते हुए सात वर्ष की कैद और पांच हजार रुपये के जुर्माने से दंडित किया है। काकादेव पुलिस ने फीलखाना चौक निवासी महेश चंद्र पांडेय के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। विशेष लोक अभियोजक घनश्याम श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे मामले पर सुनवाई करने के बाद न्यायालय ने महेश को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है।

मासूम की मौत पर आयोग को भेजा पत्र 

कानपुर। महोबा के बुधौरा गांव के बोरवेल में गिरने से चार वर्षीय मासूम की मौत हो गई थी। इस मामले में सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री अधिवक्ता प्रवीण फाइटर ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग नई दिल्ली को पत्र भेजा है। अधिवक्ता के मुताबिक बोरवेल खोदने को लेकर सख्त नियम बनेंगे तो ऐसी घटनाओं पर जरूर रोक लगेगी। 

लापता किशोर बस अड्डे से हुआ बरामद

कानपुर। गोविंद नगर थाना क्षेत्र के दबौली निवासी मजदूर के चार दिन पहले लापता हुए बेटे को पुलिस ने झकरकटी बस अड्डे के पास से बरामद कर लिया। दबौली वेस्ट निवासी राजकुमार वर्मा का मानसिक अस्वस्थ बेटा विक्की एक दिसंबर की दोपहर संदिग्ध हालात में लापता हो गया था। दो दिन तक तलाशने के बाद उसका कोई सुराग नहीं लगा तो स्वजन ने गोङ्क्षवद नगर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी गोविंद नगर अनुराग मिश्र ने बताया, किशोर को स्वजन को सौंप दिया गया। 

बाइक बेचने का झांसा देकर हजारों हड़पे

कानपुर। फेसबुक पर बाइक बेचने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने रायपुरवा तलउवा मंडी निवासी छोटेलाल अहिरवार से हजारों रुपये हड़प लिए। कोपरगंज तलउवा मंडी निवासी छोटेलाल अहिरवार ने बताया कि उन्होंने फेसबुक पर अपाचे बाइक बिकने का विज्ञापन देखा था। इस पर उन्होंने विज्ञापन पर लिखे मोबाइल नंबर पर फोन किया तो जितेंद्र राजपूत नाम के शख्स से बात हुई। उसने बाइक बेचने के नाम पर ङ्क्षलक भेजकर फॉर्म भरने के लिए कहा। इसके बाद आरोपित ने विभिन्न मद में कई बार में खाते में रुपये जमा करा लिए। रायपुरवा थाना प्रभारी सुशील कुमार योगी ने बताया कि धोखाधड़ी की धारा में रिपोर्ट दर्जकर जांच की जा रही है। 

कमरे में मिला मजदूर का शव

कानपुर। चकेरी स्थित कांशीराम कॉलोनी में शनिवार शाम को एक मकान में मजदूर का शव पड़ा मिला। कांशीराम कॉलोनी फेस-2 निवासी अजय कश्यप परिवार के साथ रहते थे। उनकी पत्नी कुछ दिनों पहले मायके गई हुई थीं। सनिगवां चौकी प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों के अनुसार बीते तीन दिनों से वह घर के बाहर नहीं दिखाई दे रहे थे, जिस पर संदेह होने पर स्थानीय लोगों ने शनिवार शाम को पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचने के बाद उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो अंदर बेड पर उनका शव पड़ा हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी मौत का कारण स्पष्ट होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.