Move to Jagran APP

कानपुर में नगर निगम का जर्जर वार्ड कार्यालय टूटेगा, बनेगी दुकानें होगी पार्किंग

निस्तारण की कार्रवाई महापौर ने आज से शुरू की अफसरों के रोकने के बाद भी महापौर छत पर चढ़ गयी। हालत देखकर निस्तारण के आदेश दिए। इसके बाद कार्यालय की बाउंड्रीवॉल से लगी दुकानों को हटाने को कहा। इस पर कुछ लोगों ने बहस शुरू कर दी।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 06:16 PM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 06:16 PM (IST)
कानपुर में नगर निगम का जर्जर वार्ड कार्यालय टूटेगा, बनेगी दुकानें होगी पार्किंग
नगर निगम की आय बढ़ाई जाएगी, ताकि शहर का और तेजी से विकास हो सके

कानपुर, जेएनएन। महापौर प्रमिला पांडेय ने चट्टों को हटाने के साथ ही रविवार से अपनी खाली या बेकार पड़ी संपत्तियों को खोजकर उसके निस्तारण की भी तैयारी शुरू कर दी है। संपत्तियों का प्रयोग व्यावसायिक रूप में करके नगर निगम की आय बढ़ाई जाएगी, ताकि शहर का और तेजी से विकास हो सके। 

loksabha election banner

इसके तहत महापौर ने नवाबगंज स्थित जर्जर वार्ड कार्यालाय का निरीक्षण क्षेत्रीय पार्षद के पति व पूर्व पार्षद राजकिशोर यादव, कर अधीक्षक अमरजीत सिंह और जोनल स्वास्थ्य अधिकारी सुरेश यादव के साथ निरीक्षण किया। जर्जर कार्यालय देखकर नाराजगी जतायी। अफसरों के रोकने के बाद भी महापौर छत पर चढ़ गयी। हालत देखकर निस्तारण के आदेश दिए। इसके बाद कार्यालय की बाउंड्रीवॉल से लगी दुकानों को हटाने को कहा। इस पर कुछ लोगों ने बहस शुरू कर दी।

इसके बाद महापौर ने कहा कि सभी कब्जे अभी हटा दिए जाए। पार्षद ने कहा कि जर्जर इमारत तोड़कर वार्ड कार्यालय के साथ ही दुकानें व पार्किंग बना दी जाए। पहले से लगाए दुकानदारों को प्राथमिकता के आधार पर दुकानें आवंटित कर दी जाए। पार्किंग होने से क्षेत्र में जाम की समस्या खत्म हो जाएगी। महापौर ने अफसरों को आदेश दिए कि वार्ड कार्यालय बनाने के साथ ही दुकानों व पाॄकग का प्रस्ताव जल्द तैयार करके दे ताकि इसका निस्तारण कराया जा सके। इसके अलावा नवाबगंज में स्थित नगर निगम के डिस्पेंसरी का भी निरीक्षण किया। इसको भी ठीक कराके चालू कराने के आदेश अफसरों को दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.