Move to Jagran APP

कानपुर में दुकान खोलने की हो रही मांग, पर दूसरी ओर शटर के नीचे से बिक रहे कपड़े

मशीनरी की दुकानों की तरह दूसरे बाजार वाले भी अपनी दुकानें खोलने की मांग कर रहे हैं। इसमें कपड़ा लोहा हार्डवेयर फुटकर बाजार वाले सभी अपनी दुकानें खोलने की मांग कर रहे हैं। यह स्थिति तब है जब अब भी शहर में चार हजार से ज्यादा सक्रिय संक्रमित हैं

By Akash DwivediEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 05:05 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 05:05 PM (IST)
कानपुर में दुकान खोलने की हो रही मांग, पर दूसरी ओर शटर के नीचे से बिक रहे कपड़े
10 फीसद को छोड़कर सबके मास्क उनके गले में लटके रहते हैं

कानपुर, जेएनएन। एक समय जो कारोबारी और व्यापार मंडल लॉकडाउन की मांग कर रहे थे वे सभी इस समय बाजार खोलने की मांग कर रहे हैं जबकि साफ नजर आ रहा है कि जिनको दुकान खोलने की अनुमति मिल भी रही है वे भी मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं। ना तो वे मास्क लगा रहे हैं, ना ही सैनिटाइजर दुकानों में रख रहे हैं। शहर में मानकों का सबसे ज्यादा उल्लंघन सब्जी और फल विक्रेता कर रहे हैं। बाजार चाहे कहीं का भी हो, आधे तो मास्क लगाते ही नहीं और जो लोग लगाए रहते हैं उनमें भी 10 फीसद को छोड़कर सबके मास्क उनके गले में लटके रहते हैं।

loksabha election banner

गल्ला, किराना, मशीनरी की दुकानों की तरह दूसरे बाजार वाले भी अपनी दुकानें खोलने की मांग कर रहे हैं। इसमें कपड़ा, लोहा, हार्डवेयर, फुटकर बाजार वाले सभी अपनी दुकानें खोलने की मांग कर रहे हैं। यह स्थिति तब है जब अब भी शहर में चार हजार से ज्यादा सक्रिय संक्रमित हैं और बाजार में बैठे दुकानदार मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं। नयागंज बाजार में भी ज्यादातर दुकानदारों का मॉस्क गले में लटका नजर आता है। ये दुकानदार ना तो खुद मास्क लगाते हैं ना ही अपने यहां आने वाले ग्राहकों को इसके लिए कहते हैं। कुछ ही दुकानदार हैं जो मानकों का पालन कर खुद भी मास्क लगाकर दुकान में बैठे नजर आते हैं और अपने ग्राहकों को भी दुकान में आने से पहले मास्क लगाने के लिए कहते हैं। इसकी वजह से ही बाजार में व्यापारियों के बीच भी दुकानें खुलें या ना खुलें, इसे लेकर खींचतान जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.